प्रियंका चोपड़ा ने पति निक के साथ मिलकर भारत सहित इन देशों की भी आर्थिक मदद की

a
रेनू तिवारी । Mar 31, 2020 11:26AM
आर्थिक मदद की लिस्ट में ऋतिक रोशन, सलमान खान, अक्षय कुमार, वरुण धवन, शिल्पा शेट्टी, अनुष्का शर्मा आदि बॉलीवुड सितारों का नाम शामिल है। इस लंबी लिस्ट में अब प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास का नाम भी शामिल हो गया है।

चीन से निकले कोरोना वायरस ने अब तक दुनिया के 200 के ज्यादा देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। कोरोना ने बड़े-बड़े देश की कमर तोड़ दी है। कोरोना से अब तक आठ लाख से ज्यादा लोग संक्रमित है। मरने वालों की संख्या 40 हजार के पार होने वाली है जिस गति से मरीज बढ़ रहे हैं। कोरोना से निपटने का बस केवल एक ही इलाज है कि अपने आप को घर में कैद कर लो

दुनिया के कई देशों सहित भारत ने भी देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया है। दुनियाभर में लॉकडाउन होने से करोड़ों लोग ऐसे है जिनकों भूख के कारण मरने का डर सता रहा है। रोज की दिहाड़ी पर काम करने वाले लोगों की हालत काफी खराब है। गरीबी में जिंदगी बसर करने वालों करोड़ों लोगों की जिंदगी रूक गई है उसके पास खाने के लिए पैसे नहीं है।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र सरकार प्रवासी श्रमिकों के लिये व्यवस्था करे: बंबई हाई कोर्ट

ऐसे लोगों के लिए सरकार अपनी हर संभव मदद देने की कोशिश कर रही है। कोरोना को रोकने के साथ-साथ सरकार ने गरीबों को भूखा पेट नहीं सोने देंगे का भी वादा किया है। सरकार ने इस संकल्प को पूरा करने के लिए लोगों से भी मदद की अपील की है। देश ते बिगड़ते हालात को देखते हुए खेल, राजनीति, उद्योग, बॉलीवुड जगत सहित तमाम सितारे मदद के लिए सामने आये। आर्थिक मदद की लिस्ट में ऋतिक रोशन, सलमान खान, अक्षय कुमार, वरुण धवन, शिल्पा शेट्टी, अनुष्का शर्मा आदि बॉलीवुड सितारों का नाम शामिल है। इस लंबी लिस्ट में अब प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास का नाम भी शामिल हो गया है।

निक जोनास की खासियत ये रही कि उन्होंने केवल भारत ही नहीं बल्कि कोरोना के खिलाफ जंग लग रही अन्य देशों की संस्थाओं को आर्थिक मदद देने का एलान किया हैं। इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर प्रियंका चोपड़ा ने खुद दी है। एक पोस्ट शेयर करते हुए प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि वह और उनके पति निक जोनस ने पीएम केयर फंड में दान देने के साथ-साथ यूनिसेफ, फीड अमेरिका, गूंज, डॉक्टर्स विदाउट बॉर्डर्स, गिव इंडिया और कई संस्थाओं में मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है।

पीसी ने कई संस्थानों के नाम भी लिखे जो कोरोना से निपटने में सरकार की मदद कर रही है और भूखों को खाना खिलाने में मदद कर रही हैं।

निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा की तरफ से दी गई जानकारी नें कहीं भी इस बात का जिक्र नहीं किया गया है कि उन्होंने दान में कितनी राशि दी है।

अन्य न्यूज़