एवेंजर्स के आयरन मैन की फीस जानकर चौंक जाएंगे आप! एक फिल्म के लिए 524 करोड़ फीस

By रेनू तिवारी | Publish Date: May 10 2019 12:16PM
एवेंजर्स के आयरन मैन की फीस जानकर चौंक जाएंगे आप! एक फिल्म के लिए 524 करोड़ फीस
Image Source: Google

फिल्म ने महज 3 दिनों में ही 1.2 बिलियन कलेक्शन कर लिया था। हाल ही में फिल्म के एवेंजर्स की फीस का खुलासा हुआ हैं। तो आइये जानते है फिल्म के किस किरदार को कितनी फीस मिली।

 ृबॉलीवुड से लेकर पूरी दुनिया में तहलका मचाने वाली मार्वल स्टूडियो की फिल्म एवेंजर्स एंडगेम की ताबड़तोड़ कमाई जारी हैं। 10 दिन बाद भी हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स एंडगेम के शो हाउस फिल्म जा रहे हैं। एवेंजर्स एंडगेम की लोकप्रियता के चलते बॉलीवुड की बड़ी फिल्में भी नहीं रिलीज हो रही हैं। कहा जा रहा हैं कि हॉलीवुड फिल्में के प्रति लोगों का रूझान काफी बढ़ गया हैं जिसकी वजह से बॉलीवुड की कमर टूटती जा रही हैं। एवेंजर्स एंडगेम की फ्रैंचाइजी की फैन फॉलोइंग दुनियाभर में तगड़ी है। मार्वल स्टूडियो ने एवेंजर्स का सफर आयरनमैन यानी टॉनी स्टार्क से शुरू किया था फिर एवेंजर्स की लिस्ट में आयरन मैन के साथ थॉर , कैप्टन अमेरिका ,ब्लैक विडो, स्पाइडर मैन, आदि जुड़ते चले गये। इन सभी एवेंजर्स ने मिल कर एवेंजर्स एंडगेम में थैनॉस को खत्म कर दिया। फिल्म एवेंजर्स एंडगेम दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म साबित हुई है। फिल्म ने महज 3 दिनों में ही 1.2 बिलियन कलेक्शन कर लिया था।  हाल ही में फिल्म के एवेंजर्स की फीस का खुलासा हुआ हैं। तो आइये जानते है फिल्म के किस किरदार को कितनी फीस मिली। 

इसे भी पढ़ें: ‘एवेंजर्स एंडगेम’ के थॉर का मोटापा चर्चा में, सह-पटकथा लेखक ने दी सफाई

आयरन मैन 

एवेंजर्स सीरिज के सबसे लीड रोल में रहने वाले आयरन मैन यानी रॉबर्ट डाउनी जूनियर को एवेंजर्स सीरीज के लिए 524 करोड़ फीस दी गई थी। आपकों बता दें की राबर्ट डाउनी जूनियर की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा हैं इस लिए निर्माता को बड़ी फीस देने में हिचक भी नहीं होती। 



रिपोर्ट्स की मानें तो 54 वर्षीय रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने कुछ साल पहले मार्वल स्टूडियोज के साथ एक खास फाइनैंशल अरेंजमेंट के तहत कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था, जिससे 2008 में आयरन मैन के रूप में पर्दे पर दिखने वाले रॉबर्ट को पिछले कुछ सालों में आई अवेंजर्स सिरीज की फिल्म के लिए काफी मोटी फीस मिली है।

इसे भी पढ़ें: मार्वल स्टूडियो के लिए बुरी खबर, रिलीज से पहले लीक हुई 'एवेंजर्स एंडगेम' 

थॉर

एसगार्ड के राजा थॉर का किरदार भी लोगों को काफी पसंद है। थॉर की दो सीरीज खूब हिट हुई थी। मार्वल स्टूडियो की एवेंजर्स में थॉर का सबसे ज्यादा पावरफुल दिखाया गया है। थॉर का किरदार ऑस्ट्रलियाई एक्टर क्रिस हेम्वर्थ ने निभाया हैं इसके लिए हेम्वर्थ को 21 से 28 मिलियन डॉलर (145-194 करोड़) के बीच फीस दी गई।

कैप्टन अमेरिका 



अमेरिका कैप्टन अमेरिका की भूमिका निभाने वाले क्रिस इवांस को 15 से 20 मिलियन डॉलर( 104-138 करोड़) के तकरीबन फीस दी जाती है। क्रिस इवांस ने मार्वल के साथ पांच मूवीज की डील साइन की थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story