• राजकुमार हैरी, मेगन मार्कल की बेटी के जन्म पर महारानी ने दी बधाई

राजकुमार हैरी, मेगन मर्कल की बेटी के जन्म पर महारानी ने बधाई दी।ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी ट्वीट कर बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘‘ड्यूक और डचेज ऑफ ससेक्स को उनकी बेटी के जन्म पर बधाई।’’ हैरी और मेगन के बयान के अनुसार, बच्ची का जन्म शुक्रवार, चार जून को सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर हुआ।

लंदन। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और शाही परिवार ने राजकुमार हैरी और मेगन मर्कल की बेटी लिलिबेट लिली डायना माउंटबेटन-विंडसर के जन्म पर उन्हें बधाई दी। हैरी और मेगन दंपति की यह दूसरी संतान है। उनका दो साल का बेटा आर्ची हैरिसन माउंटबेटन-विंडसर है। बकिंघम पैलेस ने एक बयान में बताया कि हैरी के पिता राजकुमार चार्ल्स और भाई राजकुमार विलियम समेत शाही परिवार ने शुक्रवार को लॉस एंजिलिस में ड्यूक और डचेज ऑफ ससेक्स की बेटी के जन्म पर खुशी जतायी। हैरी और मेगन की दूसरी संतान का नाम महारानी और दिवंगत दादी प्रिंसेस डायना के नाम पर रखा गया है।

इसे भी पढ़ें: सुजॉय घोष के साथ फिल्म ‘उमा’ में काम करेंगी अदाकारा काजल अग्रवाल

महारानी को उनके परिवार के लोग प्यार से लिलिबेट बुलाते थे। बयान के अनुसार, ‘‘लिलिबेट डायना के जन्म पर बधाई ड्यूक और डचेज ऑफ ससेक्स को बधाई।’’ इसके अनुसार, ‘‘महारानी, प्रिंस ऑफ वेल्स (चार्ल्स) एवं डचेज ऑफ कॉर्नवाल (कैमिला) और ड्यूक एवं डचेज ऑफ कैम्ब्रिज (विलियम और केट मिडलटन) इस खबर से बेहद प्रसन्न हैं।’’ विलियम और केट ने अपने केनसिंगटन पैलेस से ट्वीट कर कहा, ‘‘बेबी लिली के आने की खुशखबरी से हम सब रोमांचित हैं। हैरी, मेगन और आर्ची को बधाई। ’’ ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी ट्वीट कर बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘‘ड्यूक और डचेज ऑफ ससेक्स को उनकी बेटी के जन्म पर बधाई।’’ हैरी और मेगन के बयान के अनुसार, बच्ची का जन्म शुक्रवार, चार जून को सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर हुआ।