चीन के गैस संयंत्र में विस्फोट में 10 की मौत, 19 घायल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 20 2019 2:46PM
चीन के गैस संयंत्र में विस्फोट में 10 की मौत, 19 घायल
Image Source: Google

स्थानीय सरकार ने कहा कि विस्फोटक पदार्थों के टैंकर के कारण विस्फोट नहीं हुए। बीजिंग न्यूज ने एक स्थानीय निवासी के हवाले से बताया, “आवाज बहुत तेज थी और हवा में आग का गोला और धुएं का गुबार उठता दिखा।”

बीजिंग। चीन के यीमा शहर में गैस संयंत्र के कारखाने में शुक्रवार को हुए विस्फोट में 10 लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। सरकारी मीडिया ने शनिवार को पुष्टि की कि अब तक 10 लोगों के मौत हुई है और 19 अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सरकारी चैनल ‘सीसीटीवी’ की खबर में कहा गया है कि पांच लोग लापता हैं। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक यह घटना शुक्रवार शाम छह बजे के करीब हुई।

इसे भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव मामला: चीन की न्यायाधीश बहुमत से पाकिस्तान को लगा झटका

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय सरकार ने कहा कि विस्फोटक पदार्थों के टैंकर के कारण विस्फोट नहीं हुए। बीजिंग न्यूज ने एक स्थानीय निवासी के हवाले से बताया, “आवाज बहुत तेज थी और हवा में आग का गोला और धुएं का गुबार उठता दिखा।”

इसे भी पढ़ें: अमेरिका ने ईरान के परमाणु कार्यक्रम से जुड़े व्यक्तियों और संस्थाओं पर लगाए प्रतिबंध

उसने कहा कि कांच टूटने की वजह से बाहर मौजूद लोगों को चोटें आईं। हेनन गैस कंपनी लिमिटेड के यीमा गैस संयंत्र की स्थापना 1997 में हुई थी। यहां 1,200 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं। सरकारी समाचारपत्र चाइना डेली की खबर के मुताबिक घटना के कारणों की जांच जारी है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप