• माली में संयुक्त राष्ट्र मिशन पर हमले में जर्मनी के 12 सैनिक घायल

जर्मनी की रक्षा मंत्री ने शुक्रवार को कहा कि माली में संयुक्त राष्ट्र के मिशन में शामिल सैनिकों पर हमले में जर्मनी के 12 सैनिक और एक अन्य देश का सैनिक घायल हो गया है।

बर्लिन। जर्मनी की रक्षा मंत्री ने शुक्रवार को कहा कि माली में संयुक्त राष्ट्र के मिशन में शामिल सैनिकों पर हमले में जर्मनी के 12 सैनिक और एक अन्य देश का सैनिक घायल हो गया है। देश में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने पहले कहा था कि गाव क्षेत्र में एक स्थानीय संचालन अड्डे पर वाहन में विस्फोट से 15 शांतिरक्षक घायल हो गए। जर्मनी की रक्षा मंत्री एन्नेग्रेट क्रैम्प्कैरेनबार ने बताया कि तीन सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए।

इसे भी पढ़ें: पाक ने जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी की बैठक को नाटक’बताया

उन्होंने जर्मनी के बोन में पत्रकारों को बताया कि दो सैनिकों की हालत स्थिर है जबकि तीसरे सैनिक की सर्जरी चल रही है। सभी घायल सैनिकों को हेलीकॉप्टर से गाव लाया गया जहां जर्मनी, फ्रांस और चीन के चिकित्सा केंद्रों में उनका इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘घटनास्थल पर सैन्य अभियान अभी पूरे नहीं हुए हैं।’’

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड नियम का उल्लंघन किया, बाद में माफी मांगी

उन्होंने बताया कि जर्मनी का एक विमान घायल सैनिकों को शनिवार को स्वदेश लाने के लिए रात को गाव की उड़ान भरेगा। गौरतलब है कि जर्मनी के सैकड़ों सैनिक पश्चिम अफ्रीकी देश में संयुक्त राष्ट्र स्थिरता और यूरोपीय संघ के प्रशिक्षण अभियानों में भाग ले रहे हैं। माली 2012 से इस्लामिक चरमपंथ पर लगाम लगाने की कोशिश कर रहा है।