बांग्लादेश की राजधानी ढाका में रसायन गोदाम में लगी आग, 4 की मौत; 23 घायल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 23, 2021   18:20
बांग्लादेश की राजधानी ढाका में रसायन गोदाम में लगी आग, 4 की मौत; 23 घायल

ढाका में रसायन गोदाम में आग से 4 की मौत हो गई।ढाका ट्रिब्यून’ को बताया कि पुराने ढाका के अरमानीटोला इलाके में स्थिति एक इमारत के भूतल पर तड़के तीन बजे के बाद आग लगी। उन्होंने कहा कि भूतल पर कई ज्वलनशील पदार्थों का भंडारण किया गया था।

ढाका। बांग्लादेश की राजधानी में शुक्रवार को एक रसायन गोदाम में लगी आग में जलकर एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि 23 अन्य लोग घायल हो गए। मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई। दमकल सेवा व नागरिक सुरक्षा विभाग के एक अधिकारी महफूज रिबेन ने ‘ढाका ट्रिब्यून’ को बताया कि पुराने ढाका के अरमानीटोला इलाके में स्थिति एक इमारत के भूतल पर तड़के तीन बजे के बाद आग लगी। उन्होंने कहा कि भूतल पर कई ज्वलनशील पदार्थों का भंडारण किया गया था। दमकल की 20 गाड़ियों ने करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद सुबह छह बजे आग पर काबू पाया।

इसे भी पढ़ें: भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और मालदीव की न करें यात्रा! अमेरिका की अपने नागरिकों को चेतावनी

समाचार पत्र के अनुसार अधिकारियों ने अभी सभी मृतकों की पहचान नहीं की है लेकिन मृतकों में इमारत का चौकीदार भी बताया जा रहा है। इसमें बताया गया कि मरने वालों में तीन पुरुष और एक महिला है। राहत अभियान के दौरान कई दमकल कर्मियों के भी घायल होने की खबर है। द डेली स्टार के समाचार में कहा गया कि घटना में कुल 23 लोग घायल बताए जा रहे हैं जिनमें से कई को सर सलीमुल्लाह मेडिकल कॉलेज और मिटफोर्ड हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है। बांग्लादेश अग्निशमने के महानिदेशक मोहम्मद सज्जाद हुसैन ने कहा कि आग के कारणों का पता लगाने के लिये जांच की जा रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।