कोरोना वायरस के चलते कोई भी एयरलाइन नहीं जाना चाहती है चीन, रद्द की उड़ानें

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 31, 2020   17:45
कोरोना वायरस के चलते कोई भी एयरलाइन नहीं जाना चाहती है चीन, रद्द की उड़ानें

विभिन्न उड़ान सेवाएं जानलेवा कोरोना वायरस के चलते चीन जाने वाली अपनी उड़ानों को रद्द या कम कर रही हैं। चीन ने अपने नागरिकों को विदेश यात्राएं नहीं करने की सलाह दी है। एयर इंडिया ने बुधवार से 14 फरवरी तक मुंबई-नयी दिल्ली-शंघाई रूट पर सेवाएं निलंबित करने का ऐलान किया।

पेरिस। विभिन्न उड़ान सेवाएं जानलेवा कोरोना वायरस के चलते चीन जाने वाली अपनी उड़ानों को रद्द या कम कर रही हैं। चीन ने अपने नागरिकों को विदेश यात्राएं नहीं करने की सलाह दी है। वहीं विभिन्न देशों ने भी अपने नागरिकों से चीन की यात्रा नहीं करने का आग्रह किया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वायरस को लेकर आपातकाल की घोषणा की है।  गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते 170 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि दुनियाभर में सात हजार से अधिक लोग इसकी चपेट में है। इनमें 80 लोग चीन, मकाऊ और हांगकांग से बाहर के हैं। लगभग 15 देशों में इस वायरस के मामले सामने आए हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस के कहर से अब पाकिस्तान भी सचेत, विमानों पर लगाई रोक

एयर एशिया एयरलाइन ने कहा है कि उसने मलेशिया के कोता किनाबालू, थाईलैंड के बैंकॉक और फुकेत से चीन के वुहान जाने वाली उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को फरवरी के अंत तक बढ़ा दिया है। एयर ऑस्ट्रल  एयरलाइन ने ला रियूनियन से ग्वांग्झू के बीच उड़ानों पर आठ फरवरी से एक मार्च तक रोक लगाने का फैसला किया है।

24 जनवरी को वुहान को जाने वाली अपनी तीन साप्ताहिक उड़ानें निलंबित कर चुकी एयर लाइन  एयर फ्रांस  ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने नौ फरवरी तक बीजिंग और शंघाई को जाने वाली अपनी नियमित उड़ानों पर पाबंदी लगा दी है।

इसे भी पढ़ें: वुहान में चार पाकिस्तानी छात्रों पर बरसा कोरोना वायरस का कहर, निगरानी में रखा गया

एयर इंडिया  ने बुधवार से 14 फरवरी तक मुंबई-नयी दिल्ली-शंघाई रूट पर सेवाएं निलंबित करने का ऐलान किया। एयर इंडिया ने साथ ही यह भी बताया कि वह अगले दो हफ्तों में दिल्ली से हांगकांग के बीच उड़ानों की संख्या में कटौती करेगी। इसके अलावा  इंडिगो , म्यांमा स्थित  एयर केबीजेड ,  अमेरिकन एयरलाइंस ,  ब्रिटिश एयरवेज  और  इजिप्ट एयर  समेत विभिन्न उड़ान सेवाओं ने भी अपनी उड़ानें रद्द या कम करने का फैसला किया है।

इसे भी देखें- Coronavirus ने मचाई दुनियाभर में दहशत, क्या है इसके लक्षण और बचाव के उपाय





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...