अमेरिकी सांसद ने कहा- भारत के साथ अमेरिका के संबंध बहुत महत्वपूर्ण

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 28, 2019   17:15
अमेरिकी सांसद ने कहा- भारत के साथ अमेरिका के संबंध बहुत महत्वपूर्ण

मेनेंदेज ने कहा कि हमारे व्यापार संबंध बढ़े हैं, हमारे रक्षा संबंध बढ़े हैं और हमारे लोगों के बीच परस्पर सहयोग मजबूत हुआ है। भारत की अपनी यात्रा के दौरान मेनेंदेज सिविल सोसायटी, सुरक्षा और सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

वाशिंगटन। अमेरिका के एक शीर्ष सांसद ने कहा कि भारत के साथ अमेरिका के संबंध बहुत महत्वपूर्ण हैं और इनमें हाल के वर्षों के दौरान काफी प्रगति हुई है। सीनेट की विदेश मामलों की समिति की वरिष्ठ सदस्यसीनेटर बॉब मेनेंदेज ने कहा कि हमे इन संबंधों को लगातार बढ़ाने की जरूरत है, इनका विस्तार ऐसा हो कि ये दोनों देशों के नेतृत्व के कार्यकाल से भी प्रभावित न हों। उन्होंने कांग्रेस के सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल के तौर पर भारत की यात्रा के मद्देनजर यह टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि भारत के साथ हमारे संबंध बहुत महत्वपूर्ण है और इन्होंने हाल के वर्षों में काफी प्रगति की है।

इसे भी पढ़ें: पंजाब के CM ने अमेरिका में एक सिख पुलिस अधिकारी की हत्या की निंदा की

मेनेंदेज ने कहा कि हमारे व्यापार संबंध बढ़े हैं, हमारे रक्षा संबंध बढ़े हैं और हमारे लोगों के बीच परस्पर सहयोग मजबूत हुआ है। भारत की अपनी यात्रा के दौरान मेनेंदेज सिविल सोसायटी, सुरक्षा और सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। वह महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समारोह तथा मुंबई में 2008 के आतंकी हमले में जान गंवाने वाले लोगों की स्मृति में आयोजित श्रद्धाजंलि सभा में भाग लेंगे और स्वच्छ ऊर्जा भागीदारों से मुलाकात के दौरान जलवायु परिवर्तन के संकट से निपटने पर चर्चा करेंगे। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...