पंजाब के CM ने अमेरिका में एक सिख पुलिस अधिकारी की हत्या की निंदा की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 28, 2019   15:22
पंजाब के CM ने अमेरिका में एक सिख पुलिस अधिकारी की हत्या की निंदा की

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि हैरिस काउंटी के डिप्टी हैरिस संदीप सिंह धालीवाल की हत्या से दुखी हूं। वह सिख समुदाय का गर्व के साथ प्रतिनिधित्व करते थे और अमेरिका के पहले ऐसे अधिकारी थे, जो पगड़ी पहनते थे।

ह्यूस्टन। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को भारतीय-अमेरिकी सिख व्यक्ति की अमेरिकी शहर ह्यूस्टन में हत्या की निंदा की। अमेरिका के टेक्सास राज्य में भारतीय-अमेरिकी सिख पुलिस अधिकारी की ट्रैफिक सिग्नल पर गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। हैरिस काउंटी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को कहा कि संदीप सिंह धालीवाल ने एक वाहन को रोका जिसमें एक महिला और एक पुरुष सवार थे। वाहन में से एक व्यक्ति बाहर निकला और उसने धालीवाल पर कम से कम दो गोलियां चलाई।

इसे भी पढ़ें: इस शर्त को मान ले अमेरिका तो निश्चित रूप से बात करेगा ईरान: रूहानी

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि हैरिस काउंटी के डिप्टी हैरिस संदीप सिंह धालीवाल की हत्या से दुखी हूं। वह सिख समुदाय का गर्व के साथ प्रतिनिधित्व करते थे और अमेरिका के पहले ऐसे अधिकारी थे, जो पगड़ी पहनते थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। धालीवाल टेक्सास में पहले ऐसे पुलिस अधिकारी थे जो सिख धर्म की मान्यताओं (पगड़ी और दाढ़ी) के साथ सेवा दे रहे थे। सांस्कृतिक विविधता को बढ़ावा देने के लिए धालीवाल को अपने पगड़ी और दाढ़ी के साथ पुलिस में सेवा देने की इजाजत दी गई थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।