चीन ने जाहिर की हुआवेई के वैधानिक हितों की रक्षा की प्रतिबद्धता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 8 2019 2:58PM
चीन ने जाहिर की हुआवेई के वैधानिक हितों की रक्षा की प्रतिबद्धता
Image Source: Google

हम चीन की कंपनियों और लोगों के वैधानिक अधिकारों की मजबूती से रक्षा करते रहेंगे।’’ उल्लेखनीय है कि हुआवेई ने चीन की खुफिया एजेंसी की मदद करने के अमेरिका के आरोप के खिलाफ कानूनी मुकदमा शुरू किया है।

बीजिंग। चीन ने हुआवेई पर आरोप लगाने को लेकर अमेरिका की आलोचना की और कहा कि वह अपने देश की कंपनियों के वैध अधिकारों की रक्षा के लिये हर आवश्यक कदम उठाएगा। चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने यह टिप्पणी ऐसे समय में की है जब अमेरिका ने ईरान पर लगाये प्रतिबंधों के उल्लंघन को लेकर हुआवेई और इसके एक वरिष्ठ कार्यकारी के खिलाफ आरोप लगाया है। वहीं अमेरिका के कई पश्चिमी सहयोगी देशों ने सुरक्षा की चिंताओं को लेकर हुआवेई पर प्रतिबंध लगाने की चेतावनी दी है।
भाजपा को जिताए

वांग ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘यह किसी भी ईमानदार और पक्षपात से मुक्त व्यक्ति के लिये स्पष्ट है कि किसी विशेष कंपनी और चीन के नागरिकों के खिलाफ उठाये गये हालिया कदम न सिर्फ वैधानिक मामला है बल्कि पूरी तरह से राजनीतिक प्रताड़ना है।’’ उन्होंने चीन के संभावित कदमों के बारे में कोई जानकारी दिये बिना कहा, ‘‘हमने कदम उठाये हैं और हम हर आवश्यक कदम उठाना जारी रखेंगे।

इसे भी पढ़ें: चीन ने शुल्क बढ़ाने के फैसले पर अमेरिका के निर्णय का स्वागत किया

हम चीन की कंपनियों और लोगों के वैधानिक अधिकारों की मजबूती से रक्षा करते रहेंगे।’’ उल्लेखनीय है कि हुआवेई ने चीन की खुफिया एजेंसी की मदद करने के अमेरिका के आरोप के खिलाफ कानूनी मुकदमा शुरू किया है। वांग ने कंपनी के मुकदमे का समर्थन किया और कहा कि उसे चुपचाप कटने वाला भेड़ बनकर नहीं रह जाना चाहिये।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video