फ्लोरिडा इमारत हादसा : मृतक संख्या बढ़कर 12 हुई, लापता लोगों की तलाश जारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 30, 2021   10:37
फ्लोरिडा इमारत हादसा : मृतक संख्या बढ़कर 12 हुई, लापता लोगों की तलाश जारी

मियामी-डेड काउंटी की मेयर डेनिएला लेविन कावा ने बताया कि मलबे से एक और शव मिलने के बाद फ्लोरिडा में इमारत ढहने के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है और 149 लोग अब भी लापता हैं।

सर्फसाइड (अमेरिका)। मियामी-डेड काउंटी की मेयर डेनिएला लेविन कावा ने बताया कि मलबे से एक और शव मिलने के बाद फ्लोरिडा में इमारत ढहने के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है और 149 लोग अब भी लापता हैं। मेयर ने बताया कि वह और उनके कर्मचारी इंजीनियरिंग, निर्माण एवं भूविज्ञान विशेषज्ञों तथा अन्य लोगों से मुलाकात करेंगे ताकि भवन सुरक्षा मुद्दों की समीक्षा की जाए और सुझावों पर काम हो ताकि ‘‘ यह सुनिश्चित किया जा सके कि ऐसी त्रासदी दोबारा ना हो।’’ स्टेट अटॉर्नी कैथरीन फर्नांडीज रुंडले ने भी सर्फसाइड में बृहस्पतिवार को 12 मंजिला इमारत ढहने की घटना की ‘ग्रैंड ज्यूरी’ जांच का आश्वासन दिया है।

इसे भी पढ़ें: सुंदरबनी में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, मुठभेड़ में एक जवान जख्मी, जम्मू में फिर दिखा संदिग्ध ड्रोन

इमारत छह दिन पहले ढही थी और गवर्नर रॉन डेसैन्टिस ने मलबे में लोगों की खोज जारी रखने का निर्णय किया है। उन्होंने कहा ‘‘हम खोज बंद नहीं करने जा रहे हैं। जब तक लोगों का पता नहीं चल जाता, तब तक वह लापता हैं और हमें लापता लोगों की तलाश करनी है। हमने उम्मीद नहीं खोई है।’’ मंगलवार को व्हाइट हाउस ने घोषणा की थी कि राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन बृहस्पतिवार को सर्फसाइड जाएंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...