जर्मनी के केमिकल साइट पर जोरदार विस्फोट,आसमान पर फैला काला धुआं; चेतावनी जारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 27, 2021   17:34
जर्मनी के केमिकल साइट पर जोरदार विस्फोट,आसमान पर फैला काला धुआं; चेतावनी जारी
प्रतिरूप फोटो

दैनिक अखबार ‘कोएलनर स्टैड्ट-अंज़ीगेर’ की रिपोर्ट के मुताबिक विस्फोट बुएरिग के पास में एक कचरा दहन संयंत्र में हुआ है। अखबार ने बताया कि धुआँ उत्तर-पश्चिमी दिशा में बर्सचीड और लीचलिंगेन शहरों की ओर बढ़ रहा है। आग बुझाने में मदद के लिए पूरे क्षेत्र से दमकलकर्मियों को बुलाया गया है।

बर्लिन। जर्मनी के लीवरकुसेन शहर में मंगलवार को रासायनिक कंपनियों के एक औद्योगिक पार्क में हुए विस्फोट की वजह से हवा में बड़े पैमाने पर काला धुआं फैल गया। जर्मन समाचार एजेंसी डीपीए ने बताया कि जर्मनी के नागरिक सुरक्षा और आपदा सहायता के संघीय कार्यालय ने विस्फोट को अत्यधिक खतरे के रूप में वर्गीकृत किया और निवासियों को घरों के अंदर रहने और खिड़कियां और दरवाजे बंद रखने के लिए कहा गया है। राइन नदी पर कोलोन से लगभग 20 किलोमीटर (13 मील) उत्तर में स्थित लीवरकुसेन में केमपार्क साइट के संचालकों ने कहा कि विस्फोट के कारण का पता अभी नहीं चल सका है। उन्होंने ट्विटर पर कहा कि दमकल वाहनों और प्रदूषण का पता लगाने वाली वैन को तैनात किया गया है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका की पूर्व सांसद का फोन छीनकर भागा हमलावर, ट्विटर अकाउंट पर दी जानकारी

पास के कोलोन में पुलिस ने कहा कि उन्हें विस्फोट के कारण या पैमाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है और इस समय किसी के घायल होने की जानकारी नहीं है। उन्होंने सभी निवासियों को अंदर रहने के लिए कहा है और लीवरकुसेन के बाहर के लोगों को क्षेत्र में न जाने की सलाह दी। उन्होंने आसपास के कई प्रमुख राजमार्गों को भी बंद कर दिया। दैनिक अखबार ‘कोएलनर स्टैड्ट-अंज़ीगेर’ की रिपोर्ट के मुताबिक विस्फोट बुएरिग के पास में एक कचरा दहन संयंत्र में हुआ है। अखबार ने बताया कि धुआँ उत्तर-पश्चिमी दिशा में बर्सचीड और लीचलिंगेन शहरों की ओर बढ़ रहा है। आग बुझाने में मदद के लिए पूरे क्षेत्र से दमकलकर्मियों को बुलाया गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।