पाकिस्तान ने असम के अतिक्रमण विरोधी अभियान के मुद्दे पर भारतीय राजनयिक को तलब किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 25, 2021   04:48
पाकिस्तान ने असम के अतिक्रमण विरोधी अभियान के मुद्दे पर भारतीय राजनयिक को तलब किया
प्रतिरूप फोटो

बृहस्पतिवार को असम के दरांग जिले के सिपाझार राजस्व क्षेत्र के अंतगर्त गोरुखुती और अन्य गांवों को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए पुलिस गई थी लेकिन वहां हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई थी और पुलिस कर्मियों सहित 20 लोग घायल हो गए थे।

 पाकिस्तान ने शुक्रवार को इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के प्रभारी को विदेश कार्यालय समन कर असम के कथित अतिक्रमण विरोधी अभियान पर अपनी चिंता जताई और आरोप लगाया कि राज्य में मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि बृहस्पतिवार को असम के दरांग जिले के सिपाझार राजस्व क्षेत्र के अंतगर्त गोरुखुती और अन्य गांवों को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए पुलिस गई थी लेकिन वहां हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई थी और पुलिस कर्मियों सहित 20 लोग घायल हो गए थे।

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने यहां जारी बयान में कहा कि उसने भारतीय राजनयिक से कहा कि भारत को हाल में ‘असम में हुई मुस्लिम विरोधी हिंसा’ की जांच करनी चाहिए और दोषियों को सजा देनी चाहिए। बयान में कहा गया कि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए। दरांग जिला प्रशासन ने कहा कि सोमवार से अबतक 602.4 हेक्टेयर जमीन अतिक्रमण से मुक्त कराई गई है और 800 परिवारों को निकाला गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...