ईरान का कबूलनामा, यूक्रेन विमान पर दागी थी दो मिसाइलें

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 22, 2020   17:45
ईरान का कबूलनामा, यूक्रेन विमान पर दागी थी दो मिसाइलें

ईरान ने मंगलवार को स्वीकार किया कि उसके सशस्त्र बलों ने यूक्रेन के विमान पर रूस निर्मित दो मिसाइलें दागी थी। आठ जनवरी को विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद ईरान कई दिनों तक इनकार करता रहा कि उसने विमान पर मिसाइलें दागी थी। शुरूआत में उसने हादसे के लिए तकनीकी गड़बड़ी और इंजन में खराबी को जिम्मेदार ठहराया था।

दुबई। ईरान ने मंगलवार को स्वीकार किया कि उसके सशस्त्र बलों ने यूक्रेन के विमान पर रूस निर्मित दो मिसाइलें दागी थी। तेहरान के हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद मिसाइलों की जद में आने के कारण यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और इसमें सवार सभी 176 लोगों की मौत हो गयी थी। ईरान के नागर विमानन संगठन की शुरूआती रिपोर्ट में हालांकि इसके लिए टीओआर-एम 1 मिसाइल पर दोष मढ़ा गया है। 

इसे भी पढ़ें: बगदाद में ग्रीन जोन स्थित अमेरिकी दूतावास के पास फिर दागे गए 3 रॉकेट

आठ जनवरी को विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद ईरान कई दिनों तक इनकार करता रहा कि उसने विमान पर मिसाइलें दागी थी। शुरूआत में उसने हादसे के लिए तकनीकी गड़बड़ी और इंजन में खराबी को जिम्मेदार ठहराया था। लेकिन, अमेरिका और कनाडा ने जब कहा कि यह विमान मिसाइलों का निशाना बन गया तो ईरान के सशस्त्र बलों ने कहा कि देश के अर्द्धसैन्य रिवॉल्यूशनरी गार्ड द्वारा दागी गयी मिसाइलों की चपेट में यह विमान आ गया। 

इसे भी देखें- Soleimani को क्यों मारा Trump ने, क्या एक और Gulf War झेल पायेगी दुनिया





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...