सीमा प्रदर्शनों के बाद इजराइल ने गाजा में हमास के ठिकानों पर किया हमला

Israel
इजराइली प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ आमने-सामने बैठक कर देश की अपनी यात्रा खत्म करने और इजराइल रवाना होने के लिए विमान में सवार होने से पहले वाशिंगटन में संवाददाताओं से बातचीत की।
यरूशलम। फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजराइली सैनिकों के बीच सीमा के पास हिंसक झड़प होने के कुछ घंटों बाद इजराइल ने रविवार तड़के गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर हवाई हमले किए। इजराइल सेना ने एक बयान में बताया कि दक्षिणी इज़राइल में आग लगाने वाले गुब्बारों को भेजने और लगातार दूसरे सप्ताह हिंसक विरोध प्रदर्शनों के जवाब में विमानों ने गाजा पट्टी में हमास के आतंकवादी ठिकानों पर बमबारी की। 

इसे भी पढ़ें: काबुल हवाईअड्डे पर जान का खतरा, अमेरिका ने अपने नागरिकों को इलाका छोड़ने को कहा

इजराइली प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ आमने-सामने बैठक कर देश की अपनी यात्रा खत्म करने और इजराइल रवाना होने के लिए विमान में सवार होने से पहले वाशिंगटन में संवाददाताओं से बातचीत की। जून में बेनेट के प्रभार संभालने के बाद से यह उनकी पहली यात्रा थी। उन्होंने हीब्रू में कहा, ‘‘हम गाजा में अपने हितों के हिसाब से काम करेंगे।” बेनेट ने कहा कि उन्होंने ईरान को परमाणु हथियार प्राप्त करने से रोकने में रणनीतिक सहयोग सहित वाशिंगटन की यात्रा के सभी उद्देश्यों को प्राप्त किया।” 

इसे भी पढ़ें: करनाल में किसानों पर हुए लाठीचार्ज पर बोले राकेश टिकैत, देश में सरकारी तालिबानों का कब्ज़ा हो चुका है

शनिवार को, हमास समर्थित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने इजराइल की सीमा पर रात के समय विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें इजराइली सेना की ओर विस्फोटक फेंके गए, जिन्होंने जवाब में गोलियां चलाईं। गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इजराइली गोलीबारी में तीन लोग घायल हुए हैं। सप्ताह के दौरान अतिरिक्त प्रदर्शनों की योजना बनाई गई है। आयोजकों का कहना है कि विरोध प्रदर्शन इजराइल पर फलस्तीनी क्षेत्र की नाकेबंदी हटाने के लिए दबाव बढ़ाने के लिए हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़