वेस्ट बैंक में प्रदर्शन के दौरान इजराइली सैनिकों ने की गोलीबारी, फिलिस्तीनी युवक की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 29, 2021   14:48
वेस्ट बैंक में प्रदर्शन के दौरान इजराइली सैनिकों ने की गोलीबारी, फिलिस्तीनी युवक की मौत

वेस्ट बैंक में प्रदर्शन के दौरान इजराइली सैनिकों की गोली से फलस्तीनी युवक की मौत हो गई है।यह प्रदर्शन बेइटा कस्बे के निकट एक चौकी बनाने के विरोध में हुआ। फलस्तीनी इसे इजराइल के भूमि हथियाने के प्रयास के तौर पर देख रहे हैं।

यरूशलम। इजराइल के कब्जे वाले वाले वेस्ट बैंक में रिहायशी इलाके में विस्तार के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के दौरान इजराइली सेना की गोलीबारी में शनिवार को फलस्तीन के एक व्यक्ति की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह प्रदर्शन बेइटा कस्बे के निकट एक चौकी बनाने के विरोध में हुआ। फलस्तीनी इसे इजराइल के भूमि हथियाने के प्रयास के तौर पर देख रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: क्या अमेरिका आने-जाने वालों के लिए टीका पासपोर्ट होगा अनिवार्य? बाइडेन सरकार ने दिया जवाब

सैकड़ों की संख्या में लोग एक पहाड़ी पर इकट्ठा हो गए। बड़ी संख्या में फलस्तीनी युवाओं ने टायर जलाएऔर गोलियां, रबर की गोलियां तथा आंसू गैस के गोले दागने वाले सैनिकों पर उन्होंने पथराव किया। फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि सेना की गोलीबारी में 26 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई जबकि पांच प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं। इजराइली सेना ने इस संबंध में कोई बयान जारी नहीं किया है। यह संघर्ष इजराइल और फलस्तीन के विद्रोही संगठन हमास के बीच 11 दिन चले युद्ध के बाद हुआ है। एक सप्ताह पहले बंद हुई लड़ाई में 250 से अधिक लोग मारे गए जिनसे से अधिकतर लोग फलस्तीन से थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।