नाइजीरिया में स्कूल से करीब 200 छात्र अगवा, हमलावरों ने की अंधाधुंध गोलीबारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 31, 2021   10:59
नाइजीरिया में स्कूल से करीब 200 छात्र अगवा, हमलावरों ने की अंधाधुंध गोलीबारी

नाइजीरिया में स्कूल से करीब 200 छात्र अगवा किए गए है।नाइजर स्टेट पुलिस प्रवक्ता वासीयू अबिओदुन ने घटना की पुष्टि की हालांकि अपहृत बच्चों की संख्या उन्होंने नहीं बताई। उन्होंने कहा कि, इस घटना को हथियारबंद लोगों ने अंजाम दिया, जो मोटरसाइकिल पर सवार थे।

लागोस (नाइजीरिया)।नाजीरिया के उत्तरी राज्य नाइजर स्टेट में सालिहू टैंको इस्लामिक स्कूल से करीब 200 छात्रों को अगवा कर लिया गया, इस घटना के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। नाइजीरिया के मीडिया संगठनों और टीवी चैनलों की खबरों में अपहृत बच्चों की संख्या 200 बताई गई है। नाइजर स्टेट पुलिस प्रवक्ता वासीयू अबिओदुन ने घटना की पुष्टि की हालांकि अपहृत बच्चों की संख्या उन्होंने नहीं बताई। उन्होंने कहा, ‘‘इस घटना को हथियारबंद लोगों ने अंजाम दिया, जो मोटरसाइकिल पर सवार थे।’’

इसे भी पढ़ें: क्या अमेरिका आने-जाने वालों के लिए टीका पासपोर्ट होगा अनिवार्य? बाइडेन सरकार ने दिया जवाब

अबिओदुन ने बताया कि हमलावरों ने अंधाधुंध गोलीबारी की और बड़ी संख्या में बच्चों को अगवा कर लिया। उन्होंने बताया कि इस बीच उन लोगों ने एक व्यक्ति को गोली भी मार दी। उन्होंने बताया कि बच्चों को बचाने के लिए बचाव दलों को भेजा गया है और पुलिस यह सुनिश्चित करेगी कि बच्चों को कोई नुकसान नहीं पहुंचे। स्कूलों से बच्चों को अगवा करने की घटनाएं यहां बार-बार हो रही हैं, जिसके कारण कई स्कूलों को बंद भी करना पड़ा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...