अमेरिका की स्पेलिंग बी प्रतिस्पर्धा के अंतिम 11 प्रतिभागियों में से नौ भारतीय-अमेरिकी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 29, 2021   12:58
अमेरिका की स्पेलिंग बी प्रतिस्पर्धा के अंतिम 11 प्रतिभागियों में से नौ भारतीय-अमेरिकी

अमेरिका में इस साल आयोजित होने वाली ‘स्पेलिंग बी’ प्रतिस्पर्धा के लिए चुने गए अंतिम 11 प्रतिभागियों में नौ भारतीय-अमेरिकी हैं, जो इस प्रतिष्ठित स्पर्धा में इस छोटे जातीय समुदाय के बच्चों के प्रभुत्व को दर्शाता है।

वॉशिंगटन। अमेरिका में इस साल आयोजित होने वाली ‘स्पेलिंग बी’ प्रतिस्पर्धा के लिए चुने गए अंतिम 11 प्रतिभागियों में नौ भारतीय-अमेरिकी हैं, जो इस प्रतिष्ठित स्पर्धा में इस छोटे जातीय समुदाय के बच्चों के प्रभुत्व को दर्शाता है। एक बयान में सोमवार को बताया गया कि 11 प्रतिभागी आठ जुलाई को ‘2021 स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी फाइनल्स’ के दौरान खिताब जीतने के लिए आमने-सामने होंगे। बी के कार्यकारी निदेशक डॉ जे माइकल डर्निल ने कहा, ‘‘ ‘2021 स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी’ के अंतिम चरण में पहुंचने वाले प्रतिभागियों की घोषणा करना हमारे लिए गौरव की बात है। इन प्रतिभागियों ने चरण दर चरण हर स्तर पर अपनी योग्यता साबित की।

इसे भी पढ़ें: फिरोजाबाद में सड़क हादसे में पांच की मौत, मुख्यमंत्री योगी ने जताया दुख

हम उत्सुक हैं कि हमें उनके ज्ञान और कड़ी मेहनत को देखने का मौका मिलेगा।’’ इस साल की प्रतियोगिता के अंतिम दौर की मेजबानी फ्लोरिडा के ऑरलैंडो के पास वॉल्ट डिज़्नी वर्ल्ड रिज़ॉर्ट में ईएसपीएन वाइड वर्ल्ड ऑफ़ स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में की जाएगी और ईएसपीएन 2 पर इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। पिछले 20 वर्षों से स्पेलिंग बी प्रतियोगिता में भारतीय-अमेरिकियों का दबदबा रहा है, जबकि वे अमेरिका की आबादी का केवल एक प्रतिशत ही हैं। इस प्रतियोगिता को 2020 में कोरोनावायरस महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।