मुश्किल में इमरान खान की कुर्सी! पाकिस्तान की संसद में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश

मुश्किल में इमरान खान की कुर्सी! पाकिस्तान की संसद में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश

जानकारी के मुताबिक 7 दिनों के भीतर इस अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराई जाएगी। साथ ही 31 मार्च को इस पर बहस होगी। आज पाकिस्तान की नेशनल असेम्बली ने दो दिन के अंतराल के बाद सोमवार को अपना अहम सत्र फिर से आरंभ किया, जिसमें विपक्ष संकटग्रस्त प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ औपचारिक रूप से अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। देश में राजनीतिक उठापटक के बीच आज पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया गया है। सदन में नेता प्रतिपक्ष शहबाज शरीफ ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया। जानकारी के मुताबिक 7 दिनों के भीतर इस अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराई जाएगी। साथ ही 31 मार्च को इस पर बहस होगी। आज पाकिस्तान की नेशनल असेम्बली ने दो दिन के अंतराल के बाद सोमवार को अपना अहम सत्र फिर से आरंभ किया, जिसमें विपक्ष संकटग्रस्त प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ औपचारिक रूप से अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया।

विपक्ष ने आरोप लगाया था कि इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी की सरकार देश में बढ़ती महंगाई और आर्थिक संकट के लिए जिम्मेदार है। इसके बाद से देश की राजनीति में अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे है। विपक्ष ने सदन के अध्यक्ष से 14 दिन के भीतर सत्र बुलाने का अनुरोध किया था। बहरहाल, समय सीमा के तीन दिन बाद 25 मार्च को सत्र बुलाया गया, लेकिन अध्यक्ष ने प्रस्ताव पेश करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। इस बात की संभावना है कि विपक्ष को सोमवार को प्रस्ताव पेश करने का मौका मिल जाएगा।