तानाशाह किम जाेंग की जिंदगी खतरे में? हालत काफी नाजुक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 21, 2020   11:22
तानाशाह किम जाेंग की जिंदगी खतरे में? हालत काफी नाजुक

दक्षिण कोरिया कहा कि किम के स्वास्थ्य से जुड़ी खबरों के बीच उत्तर कोरिया में कोई संदिग्ध गतिविधि नहीं देखी गई है। दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्रालय और राष्ट्रीय खुफिया सेवा के अधिकारियों ने कहा कि वे रिपोर्ट की तत्काल पुष्टि नहीं कर सकते।

सियोल। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि उत्तर कोरिया में संदिग्ध गतिविधियों का पता नहीं चला है। यह बयान उन खबरों के बाद आया है, जिनमें कहा गया कि हाल ही में किम जोंग उन की हृदय की सर्जरी हुई है, जिसके बाद उनकी की हालत बेहद नाजुक है। राष्ट्रपति कार्यालय ‘ब्लू हाउस’ ने कहा कि वह किम की वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति की पुष्टि नहीं कर सकता है। गौरतलब है कि सीएनएन ने एक गुमनाम अमेरिकी अधिकारी के हवाला से बताया कि किम एक सर्जरी के बाद ‘‘गंभीर खतरे’’ में हैं। बाद में, एक अन्य अमेरिकी अधिकारी ने उसी नेटवर्क को बताया कि किम के स्वास्थ्य को लेकर आई खबरें सही हैं लेकिन स्थिति की गंभीरता का आकलन करना कठिन है।

इसे भी पढ़ें: PPE की जमाखोरी कर रहा है चीन, महंगे दाम पर बेच रहा है: व्हाइट हाउस अधिकारी

इससे पहले, दक्षिण कोरियाई सरकार ने कहा कि वह अमेरिकी मीडिया की उन खबरों की जांच-पड़ताल कर रही है, जिसमें कहा गया है कि सर्जरी के बाद उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन की हालत गंभीर है। दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्रालय और राष्ट्रीय खुफिया सेवा के अधिकारियों ने कहा कि वे रिपोर्ट की तत्काल पुष्टि नहीं कर सकते। दोनों कोरियाई देशों के बीच के मामलों को देखने वाले एकीकरण मंत्रालय ने कहा कि वह दैनिक एनके की एक अन्य खबर की भी पुष्टि नहीं कर सकता है, जिसमें अज्ञात स्रोतों के हवाले से कहा गया है कि किम की राजधानी प्योंगयांग में हृदय की सर्जरी की गई है और उनकी हालत में सुधार हो रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।