पाकिस्तान बना भूकंप का केंद्र, PoK में भारी नुकसान की खबरें

पाकिस्तान बना भूकंप का केंद्र, PoK में भारी नुकसान की खबरें

पाकिस्तान के टीवी चैनलों में दिखाई जा रही खबरों के अनुसार भारी नुकसान की खबरें आ रही है। कहा जा रहा है पीओके में 5 लोगों की मौत भी हो गई है। मौत के आकड़ों की संख्या बढ़ सकती है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के उत्तरी हिस्से में इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और लाहौर समेत कई शहरों में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किये गये। स्थानीय मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई है। ‘डॉन न्यूज’ टीवी की खबर के अनुसार भूकंप के झटके आठ से दस सेकंड तक महसूस किये गये। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.7 मापी गई। पाकिस्तान के लाहौर से 173 किमी उत्तर पश्चिम में जाटलान नाम की जगह इसका केंद्र बताया जा रहा है. यह इलाका PoK में आता है। लिहाजा पाकिस्तान में भूकंप से नुकसान की आशंका जताई जा रही है। पाकिस्तान के टीवी चैनलों में दिखाई जा रही खबरों के अनुसार भारी नुकसान की खबरें आ रही है। कहा जा रहा है पीओके में 5 लोगों की मौत भी हो गई है। मौत के आकड़ों की संख्या बढ़ सकती है। 

बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए हैं। वहीं पाकिस्तान में इस्लामाबाद, लाहौर और पंजाब प्रांत में भूकंप के झटके महसूस किए गए। यूरोपियन-मेडिटेरेनियन सीस्मोलॉजिकल सेंटर (EMSC) के मुताबिक रिक्टर पैमान पर भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई है।