पाक के पूर्व PM अशरफ पर भ्रष्टाचार मामले में 8 फरवरी को तय होंगे आरोप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 21 2019 8:36PM
पाक के पूर्व PM अशरफ पर भ्रष्टाचार मामले में 8 फरवरी को तय होंगे आरोप
Image Source: Google

पाकिस्तान की एक जवाबदेही अदालत बिजली परियोजना में भ्रष्टाचार के एक मामले में आरोपी पूर्व प्रधानमंत्री रजा परवेज अशरफ एवं अन्य पर आठ फरवरी को आरोप तय करेगी।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की एक जवाबदेही अदालत बिजली परियोजना में भ्रष्टाचार के एक मामले में आरोपी पूर्व प्रधानमंत्री रजा परवेज अशरफ एवं अन्य पर आठ फरवरी को आरोप तय करेगी। मीडिया में आयी खबरों के अनुसार किराये की तीन बिजली परियोजनाओं के विरुद्ध एक मामले में इन सभी को पेश होना था। इन परियोजनाओं में गल्फ रेंटल पावर प्लांट, रेशमा पावर जेनरेशन लिमिटेड और यंग जेन पावर लिमिटेड शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: जेल में सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालत गंभीर

‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार मामले में न्यायाधीश अरशद मलिक ने सुनवाई की। उन्होंने सभी आरोपियों को समन करते हुए अगली सुनवाई के दौरान पेश होने के आदेश दिये। अदालत ने सभी की मौजूदगी को अनिवार्य बताया। उन्होंने कहा कि आरोप तय किये जाने के बाद सजा में रियायत की अर्जी पर गौर किया जायेगा। न्यायाधीश अरशद ने इस बात पर हैरानी जतायी कि इतने लंबे समय से मुकदमा चलने के बावजूद मामले में कोई प्रगति नहीं हुई।

इसे भी पढ़ें: तालिबान ने सैन्य अड्डे और पुलिस केन्द्र पर हमला किया, 12 लोगों की मौत

अशरफ 22 जून 2012 से 16 मार्च 2013 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे थे। 2014 में अशरफ पर पानी और बिजली मंत्री रहते हुए अपने पद के गलत इस्तेमाल का आरोप लगा।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video