पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्जती ! अमेरिकी सांसद की मांग- आतंकी समर्थक मसूद खान को न बनाएं राजदूत

imran khan
अंकित सिंह । Jan 31, 2022 10:24PM
अपने पत्र के जरिए स्कॉट पेरी ने पाकिस्तान के अगले राजदूत के रूप में मसूद खान की नियुक्ति को रद्द करने की मांग की है। लेकिन इसके बाद स्कॉट पेरी ने जो कुछ लिखा है उससे एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की पोल खुलती दिखाई दे रही है।

वैसे तो पाकिस्तान की किसी ना किसी बात पर फजीहत होते ही रहती है। लेकिन एक बार फिर से उसकी फजीहत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हुई है। दरअसल, मामला अमेरिका से जुड़ा हुआ है। अमेरिकी सांसद स्कॉट पेरी ने राष्ट्रपति जो बाइडेन को एक पत्र लिखा है। अपने पत्र के जरिए स्कॉट पेरी ने पाकिस्तान के अगले राजदूत के रूप में मसूद खान की नियुक्ति को रद्द करने की मांग की है। लेकिन इसके बाद स्कॉट पेरी ने जो कुछ लिखा है उससे एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की पोल खुलती दिखाई दे रही है। अपने पत्र में स्कॉट पेरी ने साफ तौर पर लिखा कि मसूद खान आतंकी समर्थक और जिहादी मानसिकता वाला है।

इसे भी पढ़ें: अपने सबसे बड़े हमदर्द चीन के घर जा रहे इमरान, ओलंपिक समारोह में शामिल होना बहाना, असली मकसद है झोली फैलाना

आपको बता दें कि हाल में ही इमरान खान ने हिज्बुल समर्थक मसूद खान को अमेरिका में नया राजदूत बनाने का ऐलान किया था। लेकिन पाकिस्तान के इस ऐलान के साथ ही अमेरिका में विरोध शुरू हो गया है। अपने पत्र में अमेरिकी सांसद ने साफ तौर पर लिखा कि मसूद खान के आतंकी संगठनों को लेकर जिस तरह के विचार रहे हैं, वह बेहद ही चिंताजनक हैं। अपने पत्र में अमेरिकी सांसद ने लिखा कि मुझे बताया गया है कि विदेश विभाग ने कथित तौर पर मसूद खान को पाकिस्तान से नए राजदूत के रूप में मंजूरी पर फिलहाल रोक लगा दी है। लेकिन इस पर रोक ही सिर्फ पर्याप्त नहीं है।

इसे भी पढ़ें: कश्मीर समेत सभी लंबित मुद्दे बातचीत व कूटनीति से हल होने चाहिए: इमरान खान

अपने पत्र में स्कॉट पेरी ने लिखा कि इमरान खान ने हमारे साथ साथ भारतीयों सहयोगियों की सुरक्षा को कमजोर करने के लिए एक सच्चे आतंकवादी हमदर्द को नामांकन किया है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि मसूद खान की नियुक्ति को ही अस्वीकार कर दिया जाए। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अमेरिका के लिए इस्लामाबाद का रुख काफी खराब है। उन्होंने दावा किया कि मसूद खान ने जिहादियों जैसे कि बुरहान वानी जैसे हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों की खुलेआम प्रशंसा की है जो कि ठीक नहीं है। 

अन्य न्यूज़