पाकिस्तान की सरकार ने सीनेट चुनाव के लिए संविधान में संशोधन करने का किया फैसला

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 27, 2021   13:07
पाकिस्तान की सरकार ने सीनेट चुनाव के लिए संविधान में संशोधन करने का किया फैसला

पाकिस्तान के मंत्रिमंडल ने सीनेट (सांसद) का चुनाव ‘ओपन बैलेट’ से कराने के लिए संविधान में संशोधन के लिए संसद में एक विधेयक पेश करने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय किया गया।

इस्लामाबा। पाकिस्तान के मंत्रिमंडल ने सीनेट (सांसद) का चुनाव ‘ओपन बैलेट’ से कराने के लिए संविधान में संशोधन के लिए संसद में एक विधेयक पेश करने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय किया गया। सूचना मंत्री शिबली फराज ने बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘ सरकार चाहती है कि सीनेट का चुनाव खरीद-फरोख्त के बिना पारदर्शी तरीके से हों।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के दो कमांडर सहित पांच आतंकवादी मारे गए

इसलिए हम चाहते हैं कि सीनेट चुनाव ‘ओपन बैलेट’ के माध्यम से कराए जाएं।’’ उन्होंने कहा कि सीनेट के चुनाव में पहले भी वोट खरीदने के लिए पैसों का इस्तेमाल हुआ है, जिससे यह चुनाव मखौल बन गया था। फराज ने कहा कि इस कदम की अलोचना कर रहे लोग यह भूल गए हैं कि उनकी पार्टी ने भी पूर्व में इसकी ही मांग की थी।

इसे भी पढ़ें: कंगाल पाकिस्तान को चाहिए 500 बिलियन का कर्ज, जिन्ना की बहन के पार्क को रखेगा गिरवी

उन्होंने कहा, ‘‘ सरकार संसद में संविधान संशोधन विधेयक पेश करेगी, ताकि सीनेट चुनाव ‘ओपन बैलेट’ के जरिए कराए जाएं।’’ सरकार ने उच्चतम न्यायालय में भी याचिका दायर कर रखी है, जिसमें सीनेट का आगामी चुनाव ‘ओपेन बैलेट’ के जरिए कराने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है। याचिका पर फैसला आना अभी बाकी है। सीनेट चुनाव अगले महीने की शुरुआत में होने हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...