चुनाव के बाद भारत के साथ पाकिस्तान के संबंध होंगे बेहतर: इमरान खान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 15 2019 9:27AM
चुनाव के बाद भारत के साथ पाकिस्तान के संबंध होंगे बेहतर: इमरान खान
Image Source: Google

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि आगामी आम चुनावों के बाद भारत सहित सभी पड़ोसियों के साथ उनके देश के संबंध बेहतर होंगे। उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान ने शांति और प्रगति की राह में पहला कदम बढ़ाया है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद दोनों देशों के संबंधों में और तनाव आ गया। खान ने यहां एक समारोह में वीजा सुधारों की घोषणा करते हुए कहा कि पाकिस्तान को विश्वास है कि उसने शांति और प्रगति की राह में पहला कदम बढाया है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की आय तीन साल में तीन करोड़ रुपये घटी

पर्यटकों और निवेशकों का आकर्षित करने के प्रयासों के तहत ऑनलाइन वीजा सहित अन्य महत्वपूर्ण सुधारों की घोषणा करते हुए खान ने कहा, ‘उनके चुनावों के बाद, भारत सहित सभी पड़ोसियों के साथ पाकिस्तान के संबंध बेहतर होंगे।’ उन्होंने कहा कि हमारे सभी पड़ोसियों के साथ बेहतर संबंध होंगे और शांतिपूर्ण पाकिस्तान समृद्ध पाकिस्तान होगा। भारत में आम चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरणों में होने हैं। चुनाव परिणाम की घोषणा 23 मई को होगी। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने ट्वीट किया है कि नयी ई-वीजा सुविधा 175 देशों के यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी। खान ने कहा कि ये सुधार देश को 60 के दशक में ले जाएंगे जब पाकिस्तान तेजी से प्रगति कर रहा था। उन्होंने कहा कि यह खुले देश की दिशा में पहला कदम है, नया पाकिस्तान के लिए।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story