पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी का किया शुक्रिया, जानें क्या है वजह

Shahbaz Sharif
ANI
अंकित सिंह । Aug 31, 2022 9:11PM
शरीफ ने ट्वीट कर कहा कि मैं भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बाढ़ के कारण हुए मानवीय और भौतिक नुकसान पर शोक जताने के लिए धन्यवाद देता हूं। अपने विशिष्ट गुणों के साथ पाकिस्तान के लोग, इंशाअल्लाह, इस प्राकृतिक आपदा के प्रतिकूल प्रभावों को दूर करेंगे और अपने जीवन तथा समुदायों का पुनर्निर्माण करेंगे।

भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी लगातार बनी हुई है। दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता भी कई सालों से नहीं हो रही है। भारत ने साफ तौर पर कहा है कि जब तक पाकिस्तान आतंकवाद को पनाह देना बंद नहीं करेगा, तब तक उसके साथ कोई बातचीत नहीं होगी। कश्मीर मसले को लेकर भी दोनों देश आमने सामने रहते हैं। इन सबके बीच पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया किया है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान में आई विनाशकारी बाढ़ से हुए वहां नुकसान पर चिंता जताई थी। इसके साथ ही मोदी ने वहां जल्द ही सामान्य स्थिति बहाल होने की उम्मीद भी व्यक्त की थी। इसी के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद कहा है।

इसे भी पढ़ें: अवमानना मामले में इमरान खान ने महिला न्यायाधीश के विरूद्ध अपनी टिप्पणी वापस लेने की इच्छा जतायी

भारी बारिश के कारण आई भीषण बाढ़ से पूरे पाकिस्तान में व्यापक तबाही हुई है और 1,100 से अधिक लोग मारे गए हैं तथा 3.3 करोड़ लोगों को विस्थापित होना पड़ा है। शरीफ ने ट्वीट कर कहा कि मैं भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बाढ़ के कारण हुए मानवीय और भौतिक नुकसान पर शोक जताने के लिए धन्यवाद देता हूं। अपने विशिष्ट गुणों के साथ पाकिस्तान के लोग, इंशाअल्लाह, इस प्राकृतिक आपदा के प्रतिकूल प्रभावों को दूर करेंगे और अपने जीवन तथा समुदायों का पुनर्निर्माण करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को कहा था कि वह पाकिस्तान में बाढ़ से हुई तबाही को देखकर दुखी हैं। उन्होंने पड़ोसी देश में जल्द से जल्द सामान्य स्थिति बहाल होने की उम्मीद जताई थी। 

इसे भी पढ़ें: पाक खिलाड़ी आमिर ने कर दी हार्दिक पांड्या की तारीफ, गुस्साई पाकिस्तान की आवाम ने खूब सुनाई गालियां

मोदी ने ट्वीट किया था, पाकिस्तान में बाढ़ से हुई तबाही को देखकर दुख हुआ। हम पीड़ितों, घायलों और इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित सभी लोगों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं और जल्द ही सामान्य स्थिति बहाल होने की उम्मीद करते हैं। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सदियों पुरानी सिंधु घाटी सभ्यता के अंतिम बचे अहम स्थलों मोहनजोदड़ो के ‘माउंट ऑफ द डैड’ और कोटदीजी को देश में आई अभूतपूर्व बाढ़ से भारी नुकसान पहुंचा है। मीडिया में बुधवार को प्रकाशित खबरों में यह जानकारी दी गई। डॉन अखबार के मुताबिक सिंधु घाटी सभ्यता के कुछ बचे हुए अवशेषों में शामिल मोहनजोदड़ो के ‘माउंट ऑफ द डैड’ को नीले रंग के तिरपाल से ढका गया था लेकिन इसके बावजूद कर्मचारी पानी के रिसाव को रोकने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। 

अन्य न्यूज़