इमरान की पार्टी से जुड़े विदेशी कोष मामले में पाकिस्तान का निर्वाचन आयोग मंगलवार को फैसला सुनाएगा

Imran Khan
प्रतिरूप फोटो
ANI
पाकिस्तान का निर्वाचन आयोग पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) से संबंधित विदेशी कोष के मामले में मंगलवार को अपना बहुप्रतीक्षित फैसला सुनाएगा। निर्वाचन आयुक्त (सीईसी) सिकंदर सुल्तान राजा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ मंगलावर सुबह दस बजे मामले में अपना फैसला देगी।

इस्लामाबाद, 2 अगस्त।  पाकिस्तान का निर्वाचन आयोग पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) से संबंधित विदेशी कोष के मामले में मंगलवार को अपना बहुप्रतीक्षित फैसला सुनाएगा। पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) ने सोमवार को अपनी वेबसाइट पर बताया कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त (सीईसी) सिकंदर सुल्तान राजा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ मंगलावर सुबह दस बजे मामले में अपना फैसला देगी।

इस पीठ में निसार अहमद दुर्रानी और शाह मुहम्मद जटोई भी शामिल हैं। पीटीआई के संस्थापक सदस्यों में शामिल अकबर एस बाबर ने पार्टी को पाकिस्तान और विदेश से मिलने वाले वित्त पोषण में कथित गंभीर वित्तीय अनियमितताओं को लेकर नवंबर 2014 में एक मामला दर्ज कराया था। बाबर अब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी का हिस्सा नहीं हैं। ईसीपी ने लंबी सुनवाई के बाद 21 जून को मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

मामले की सुनवाई में देरी को लेकर ईसीपी को सत्ताधारी गठबंधन की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है, जिसमें पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) शामिल हैं। वहीं, पीटीआई प्रमुख इमरान खान मुख्य निर्वाचन आयुक्त पर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। इमरान ने सोमवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता मुख्य निर्वाचन आयुक्त पर इस्तीफे का दबाव बनाने के लिए बृहस्पतिवार को इस्लामाबाद में ईसीपी कार्यालय के बाहर विरोध-प्रदर्शन करेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़