भारत के भगोड़े पर कतर का उमड़ा प्यार, जिहादी जाकिर फीफा वर्ल्ड कप में करेगा 'इस्लाम का प्रचार'

Zakir
creative common
अभिनय आकाश । Nov 21, 2022 1:20PM
कतर में फुटबॉल फीफा वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है। अब बताया जा रहा है कि हिन्दुओं और भारत के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने वाला जाकिर नाइक अब पूरे फीफा वर्ल्ड कप में इस्लामिक उपदेश देने पहुंचा है।

भारत से भागकर मलेशिया में रह रहा इस्लामिक कट्टरपंथी जाकिर नाइक एक बार फिर चर्चा में है। भगौड़ा जाकिर नाइक अचानक कतर में दिखा है। आपको बता दें कि कतर में फुटबॉल फीफा वर्ल्ड कप का आगाज हो गया। अब बताया जा रहा है कि हिन्दुओं और भारत के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने वाला जाकिर नाइक अब पूरे फीफा वर्ल्ड कप में इस्लामिक उपदेश देने पहुंचा है। क़तर ने भारत में प्रतिबंधित विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक ज़ाकिर नाइक को फीफा विश्व कप 2022 में धार्मिक प्रवचन देने के लिए आमंत्रित किया है।

इसे भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022 के तीन मुकाबले आज, जानें किन टीमों में होगी टक्कर

उपदेशक शेख जाकिर नाइक विश्व कप के दौरान कतर में मौजूद हैं और पूरे टूर्नामेंट के दौरान कई धार्मिक व्याख्यान देगा। आपको बता दें कि जाकिर नाइक पर टेरर फंडिंग और आतंकवाद से जुड़ी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप हैं। 2016 में ही जाकिर नाइक भारत छोड़कर मलेशिया भाग गया था। लेकिन अब कतर में जाकिर नाइक का दिखना भारत को नागवार गुजर सकता है। 

इसे भी पढ़ें: फीफा विश्व कप के दौरान फुटबॉल प्रशंसकों को झेलनी पड़ी मायूसी, जियो में आई तकनीकी गड़बड़ी

जिस समय कई मुस्लिम देश भारत से नजदीकी बढ़ा रहे हैं। उसी समय कतर ने ऐसा कदम उठाया है। वैसे आपको याद दिला दें कि कतर ने नुपुर शर्मा मामले में भी भारत के खिलाफ काफी जहर उगला था। कतर ने भारतीय राजदूत तक को तलब कर लिया था। लेकिन अब यही कतर हिंदुओं का अपमान करने वाले जाकिर नाइक को दुनिया के सबसे बड़े खेल मुकाबलों में से एक फीफा वर्ल्ड कप के दौरान बुला रहा है।

अन्य न्यूज़