ब्रिटेन के चांसलर ऋषि सुनक ने आतंकवाद निरोधक संचालन केंद्र बनाने के लिए बजट आवंटित किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2020   11:49
ब्रिटेन के चांसलर ऋषि सुनक ने आतंकवाद निरोधक संचालन केंद्र बनाने के लिए बजट आवंटित किया

ब्रिटेन के चांसलर ऋषि सुनक ने आतंकवाद निरोधक संचालन केंद्र बनाने के लिए बजट आवंटित किया है।सुनक ने कहा कि हमारी पुलिस और खुफिया एजेंसियां हम सभी को आतंकवाद से बचाने के लिए लगातार काम करती हैं।

लंदन। ब्रिटेन के चांसलर ऋषि सुनक ने लंदन में आतंकवाद निरोधक संचालन केंद्र (सीटीओसी) बनाने के लिए लाखों पाउंड आवंटित करने की घोषणा की है। बुधवार को संसद में पेश अगले साल की बजटीय योजनाओं के लिए खर्च की समीक्षा करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि वे 2021-22 में 6,000 नए अधिकारियों के साथ 2023 तक 20,000 और पुलिस अधिकारियों की भर्ती में मदद करने के लिए अतिरिक्त 40 करोड़ पाउंड, आर्थिक अपराध से निपटने के लिए 6.3 करोड़ पाउंड; और सीओटीसी सहित आपराधिक न्याय प्रणाली को बेहतर बनाने के लिए 33.7 करोड़ पाउंड अतिरिक्त धन आवंटित करेंगे।

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी चुनाव के 18 दिन बाद, चीन के शी जिनपिंग ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को दी बधाई

सुनक ने कहा कि हमारी पुलिस और खुफिया एजेंसियां हम सभी को आतंकवाद से बचाने के लिए लगातार काम करती हैं। उन्होंने कहा कि इन सभी को एक साथ लाने के उद्देश्य से एक विश्व अग्रणी संचालन केंद्र उन्हें सरकार के सथ मिलकर काम करने की अनुमति देगा। ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने कहा,“हम अपनी पुलिस, खुफिया एजेंसियों और आपराधिक न्याय प्रणाली के प्रति ऋणी हैं जो हमें आतंकवाद से सुरक्षित रखने के लिए हर दिन अथक परिश्रम करते हैं। यह विश्व-अग्रणी केंद्र सभी को मिलकर काम करने के लिए एकीकृत करेगा ताकि हम राष्ट्र के सामने आने वाले खतरों का जवाब दे सकें।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।