सऊदी अरब ने यमन विद्रोहियों के 5 ड्रोन विमानों को किया नष्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 14 2019 12:27PM
सऊदी अरब ने यमन विद्रोहियों के 5 ड्रोन विमानों को किया नष्ट
Image Source: Google

सऊदी अरब की सरकारी मीडिया ने गठबंधन सेना की ओर से जारी बयान के हवाले से बताया कि इन ड्रोन विमानों ने अभा हवाईअड्डे को निशाना बनाया जहां बुधवार को विद्रोहियों की ओर से दागी गई मिसाइल से 26 नागरिक घायल हो गए थे। इसके अलावा ड्रोन विमानों का निशाना नजदीक का खामिस मुसैत शहर भी था जहां एक महत्वपूर्ण एअरबेस स्थित है।

रियाद। सऊदी बलों ने ईरान समर्थित यमन विद्रोहियों की ओर से हमले के लिए भेजे गए पांच ड्रोन विमानों को नष्ट कर दिया। रियाद के नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन ने यह जानकारी दी। सऊदी अरब की सरकारी मीडिया ने गठबंधन सेना की ओर से जारी बयान के हवाले से बताया कि इन ड्रोन विमानों ने अभा हवाईअड्डे को निशाना बनाया जहां बुधवार को विद्रोहियों की ओर से दागी गई मिसाइल से 26 नागरिक घायल हो गए थे। इसके अलावा ड्रोन विमानों का निशाना नजदीक का खामिस मुसैत शहर भी था जहां एक महत्वपूर्ण एअरबेस स्थित है।  


यह हमला ऐसे वक्त हुआ है जब वाशिंगटन ने ईरान पर ओमान की खाड़ी में दो तेल टैंकरों पर हमले के आरोप लगाए हैं। रणनीतिक समुद्री मार्ग पर तेल टैंकरों पर हमले की यह एक महीने में दूसरी घटना है। गठबंधन सेना ने अपने बयान में कहा कि सऊदी हवाई रक्षा बलों और वायुसेना ने हुती विद्रोहियों द्वारा अभा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे और खामिस मुसैत की ओर भेजे गए पांच मानवरहित ड्रोन विमानों को बीच में ही रोककर उन्हें सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया। बयान में कहा गया कि हवाईअड्डा परिचालन सामान्य है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप