श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे तीन दिनों के दौरे पर भारत आएंगे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 18 2018 8:38AM
श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे तीन दिनों के दौरे पर भारत आएंगे
Image Source: Google

इस दावे को कोलंबो ने ‘‘गलत’’ बताते हुए खारिज कर दिया है। विक्रमसिंघे बृहस्पतिवार की शाम को यहां दौरे पर पहुंचेंगे और शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे।

नयी दिल्ली। श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे बृहस्पतिवार को तीन दिवसीय दौरे पर भारत आएंगे। उनका दौरा मीडिया में आई इन विवादास्पद खबरों के बीच हो रहा है जिसमें कहा गया है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति ने भारत की खुफिया एजेंसी रॉ पर उनकी हत्या करवाने के आरोप लगाए हैं। इस दावे को कोलंबो ने ‘‘गलत’’ बताते हुए खारिज कर दिया है। विक्रमसिंघे बृहस्पतिवार की शाम को यहां दौरे पर पहुंचेंगे और शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे।

 
भारत सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने भी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फोन किया और अपने बारे में मीडिया में आई खबरों को ‘‘पूरी तरह खारिज’’ किया जिसमें कहा गया है कि रिसर्च एंड एनालिसिस विंग ने उनकी और एक पूर्व रक्षा सचिव की हत्या का कथित तौर पर षड्यंत्र रचा है।
 
बयान में कहा गया है, ‘‘राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री को बताया कि उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर और श्रीलंका की सरकार ने भी इन खबरों का सार्वजनिक रूप से खंडन किया है। इस परिप्रेक्ष्य में उन्होंने श्रीलंका में भारत के उच्चायुक्त के साथ आज सुबह बैठक भी की।’’ श्रीलंका की सरकार ने भी मीडिया में आई खबरों को ‘‘आधारहीन और गलत’’ बताया। विक्रमसिंघे के दौरे में दोनों प्रधानमंत्री जाफना में भारत के सहयोग से बन रही आवासीय परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे। वे तमिल मुद्दों पर भी चर्चा कर सकते हैं। दौरे में गृह मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी विक्रमसिंघे से मुलाकात करेंगे।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप