सतर्क रहें! तेजी से फैल रहा है रहस्मयी सार्स वायरस, पीड़ितों की संख्या बढ़ी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 21, 2020   11:34
सतर्क रहें! तेजी से फैल रहा है रहस्मयी सार्स वायरस, पीड़ितों की संख्या बढ़ी

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने एक नए वायरस को काबू में करने के लिए सभी जरूरी उपाये करने का आदेश दिया है। इस वायरस से अब तक 220 से अधिक लोग प्रभावित हो चुकें है। चीनी अधिकारियों ने कहा कि वुहान शहर में कोरोनोवायरस संक्रमण के चलते इस सप्ताहांत में एक तीसरे व्यक्ति की मौत हो गई है।

बीजिंग। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने एक नए वायरस को काबू में करने के लिए सभी जरूरी उपाये करने का आदेश दिया है। इस वायरस के संक्रमण से 220 से अधिक लोग प्रभावित हैं और तीन लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। विशेषज्ञों का कहना है कि ये वायरस संक्रामक है और तेजी से फैल सकता है। 

इसे भी पढ़ें: क्या व्यापार समझौते की वजह से चीन और अमेरिका के बीच नहीं होगा युद्ध

संक्रामक रोगों पर चीन के एक शीर्ष विशेषज्ञ ने सार्स जैसे वायरस के मनुष्यों के बीच संक्रमण की पुष्टि की है जो देशभर में फैल चुका है और तीन अन्य एशियाई देशों में भी पहुंच चुका है। सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में प्रसिद्ध वैज्ञानिक झोंग नंशान ने कहा है कि सीवर एक्यूट रिस्परेटरी सिंड्रोम (सार्स) का मनुष्य से मनुष्य तक संक्रमण होने की बात पक्की है। उन्होंने 2003 में सार्स का प्रकोप फैलने पर उसके स्तर का पता लगाने में मदद की थी। 

इसे भी पढ़ें: रोहिंग्या विवाद के बावजूद चीन और म्यांमार के साथ खड़े होने का संकल्प लिया

चीनी अधिकारियों ने कहा कि वुहान शहर में कोरोनोवायरस संक्रमण के चलते इस सप्ताहांत में एक तीसरे व्यक्ति की मौत हो गई है। चीन में 24 जनवरी से नए साल का उत्सव शुरू हो रहा है, जिस दौरान लाखों लोग देश के भीतर और दूसरे देशों की यात्रा करते हैं। ऐसे में वायरस के संक्रमण को लेकर लोगों की चिंता बढ़ गई है।

इसे भी देखें- US-China Trade Deal से किसको होगा फायदा ? जानिये इस समझौते की मुख्य बातें





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।