क्या व्यापार समझौते की वजह से चीन और अमेरिका के बीच नहीं होगा युद्ध

will-there-be-no-war-between-china-and-america-because-of-trade-agreement
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीजिंग के साथ संबंधों में नए अध्याय की भी सराहना की और कहा कि बीते कई वर्षों के मुकाबले इस वक्त चीन के साथ हमारे संबंध सबसे अच्छे हैं।अब चीन हमारा सम्मान करने लगा है।’’अमेरिका और चीन के बीच व्यापार समझौते के पहले चरण पर बुधवार को हस्ताक्षर होने से शेयर बाजार को राहत मिली है।

आस्टिन (अमेरिका)। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीजिंग के साथ संबंधों को बेहतर बनाने के उद्देश्य से पिछले हफ्ते किए गए व्यापार समझौते की रविवार को सराहना की और कहा कि यह समझौता उम्मीद से कहीं बेहतर है। यह ‘पहले चरण’ का समझौता दोनों देशों के बीच करीब दो वर्ष से जारी व्यापार युद्ध पर विराम का संकेत देता है।

इसे भी पढ़ें: चीन की अर्थव्यवस्था तीन साल के सबसे निचले स्तर पर पहुंची, वृद्धि दर घटकर हुई 6.1 प्रतिशत

आस्टिन में एक रैली में रविवार शाम को ट्रंप ने कहा, ‘‘यह हमारे पूरे देश के लिए एक अभूतपूर्व सफलता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे ऐसा लगता है कि चीन यह साबित करने के हरसंभव प्रयास कर रहा है कि जिस समझौते पर हस्ताक्षर हुए हैं वह एक अच्छा समझौता है। जितना मैंने सोचा नहीं था, यह हमारी उम्मीद से कहीं अधिक बड़ा और बेहतर है।’’

इसे भी पढ़ें: ऐतिहासिक व्यापार समझौते के बावजूद ट्रंप चीन के सामानों पर से शुल्क नहीं हटाएगा

ट्रंप ने बीजिंग के साथ संबंधों में नए अध्याय की भी सराहना की और कहा, ‘‘बीते कई वर्षों के मुकाबले इस वक्त चीन के साथ हमारे संबंध सबसे अच्छे हैं। अब चीन हमारा सम्मान करने लगा है।’’अमेरिका और चीन के बीच व्यापार समझौते के पहले चरण पर बुधवार को हस्ताक्षर होने से शेयर बाजार को राहत मिली है।


इसे भी देखें- US-China Trade Deal से किसको होगा फायदा ? जानिये इस समझौते की मुख्य बातें

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़