अमेरिकी ड्रोन हमले का शिकार हुए तीन बच्चों समेत दस अन्य नागरिक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 22, 2020   18:30
अमेरिकी ड्रोन हमले का शिकार हुए तीन बच्चों समेत दस अन्य नागरिक

अफगानिस्तान के मानवाधिकार आयोग के अधिकारी के अनुसार अमेरिकी सेनाओं ने तालिबानी से अलग हो चुके एक समूह को निशाना बनाते हुए इस महीने की शुरूआत में ड्रोन से हमला किया था। इस हमले में तीन महिलाओं और तीन बच्चों समेत कम से कम दस नागरिक भी मारे गए हैं।

काबुल। पश्चिमी अफगानिस्तान में अमेरिकी सेनाओं ने तालिबानी से अलग हो चुके एक समूह को निशाना बनाते हुए इस महीने की शुरूआत में ड्रोन से हमला किया था। इस हमले में तीन महिलाओं और तीन बच्चों समेत कम से कम दस नागरिक भी मारे गए हैं। एक अफगान अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

इसे भी पढ़ें: बगदाद में ग्रीन जोन स्थित अमेरिकी दूतावास के पास फिर दागे गए 3 रॉकेट

अफगानिस्तान के मानवाधिकार आयोग के अधिकारी के अनुसार हमला पश्चिमी हेरात प्रांत में शिंदनाद जिले में हुआ। नाम न बताने की शर्त पर अधिकारी ने कहा कि हमले में दो बच्चों समेत पांच अन्य नागरिक घायल हो गए। 

इसे भी पढ़ें: लाहिड़ी ने अमेरिकन एक्सप्रेस गोल्फ टूर्नामेंट में कट में प्रवेश किया

इस मामले में अमेरिकी या अफगान सेना की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई लेकिन हेरात के एक प्रांतीय परिषद सदस्य वकील अहमद करोखी ने कहा कि आठ जनवरी को हुए हमले में अलग हो चुके तालिबानी समूह के कमांडर मुल्ला नांग्यालिया समेत 15 आतंकियों को मार गिराया गया था। कमांडर का अंतिम संस्कार अगले दिन किया गया था जिसमें दर्जनों आतंकी शामिल हुए थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...