चीन में रासायनिक संयंत्र में हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 47 हुई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 22, 2019   17:36
चीन में रासायनिक संयंत्र में हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 47 हुई

सरकारी समाचार पत्र ‘चाइना डेली’ के अनुसार, 47 लोगों की मौत हो गई और 90 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। राष्ट्रपति और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव शी ने खोज एवं बचाव अभियान चलाने के लिए हरसंभव प्रयास करने के लिए कहा।

बीजिंग। चीन में एक रासायनिक संयंत्र में शक्तिशाली विस्फोट में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शुक्रवार को 47 हो गई। राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने खोज एवं बचाव अभियान चलाने के लिए हरसंभव प्रयास करने के लिए कहा। झियांगशुई काउंटी की सरकार के अनुसार, जियांग्सु प्रांत के यांगचेंग में एक रासायनिक औद्योगिक पार्क में फर्टिलाइजर फैक्ट्री में बृहस्पतिवार को आग लगने के बाद धमाका हुआ।

इसे भी पढ़ें: पाक को सोमवार तक मिल जाएगा चीन से 2.1 अरब डॉलर का कर्ज

सरकारी समाचार पत्र ‘चाइना डेली’ के अनुसार, 47 लोगों की मौत हो गई और 90 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। राष्ट्रपति और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव शी ने खोज एवं बचाव अभियान चलाने के लिए हरसंभव प्रयास करने के लिए कहा।

इसे भी पढ़ें: चीन में तेज रफ्तार कार ने 6 लोगों को कुचला, चालक को पुलिस ने मारी गोली

यूरोप की पांच दिवसीय यात्रा पर गए शी ने कहा कि फंसे हुए लोगों की तलाश के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएं और घायलों का समय पर इलाज कराया जाए तथा राहत कार्य चलाया जाए। उन्होंने घटना के कारणों का पता लगाने के आदेश दिए। आपात प्रबंधन मंत्रालय ने बताया कि घटनास्थल से 88 लोगों को बचाया गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।