International Highlights: यरुशलम की ओल्ड सिटी में गोलीबारी, दक्षिणी कैलिफोर्निया के हाइवे पर नोटों की बारिश, पढ़ें अन्य बड़ी खबरें

International Highlights: यरुशलम की ओल्ड सिटी में गोलीबारी, दक्षिणी कैलिफोर्निया के हाइवे पर नोटों की बारिश, पढ़ें अन्य बड़ी खबरें

यरुशलम की ओल्ड सिटी में हमास के एक उग्रवादी ने एक इज़राइली व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी और चार अन्य को घायल कर दिया। वहीं दूसरी ओर अमेरिका के दक्षिणी कैलिफोर्निया में हाइवे पर एक ट्रक से पैसों के बैग के गिरने से नोटों की बारिश हुई।

प्रभासाक्षी की खास खबरों में जानिए दिनभर की उन अंतर्राष्ट्रीय घटनाओं के बारे में जिनका सरोकार सीधे जनता से है। यरुशलम की ओल्ड सिटी में हमास के एक उग्रवादी ने एक इज़राइली व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी और चार अन्य को घायल कर दिया। इज़राइल की पुलिस ने संदिग्ध को बाद में मार गिराया। वहीं दूसरी ओर अमेरिका के दक्षिणी कैलिफोर्निया में हाइवे पर एक ट्रक से पैसों के बैग के गिरने से नोटों की बारिश हुई। पढ़िए विस्तार से सभी खबरों को...

पश्चिमी दुनिया के प्लेबॉय अर्देशिर ज़ाहेदी की 93 वर्ष की उम्र में मौत

अर्देशिर ज़ाहेदी एक ऐसा नौकरशाह जिसकी चर्चा राजनीतिक गलियारों से लेकर हॉलीवुड तक होती थी। ईरान में शाह के शासन के दौरान अमेरिका में ईरान का तेजतर्रार राजदूत, जिसने 1979 की इस्लामिक क्रांति तक अपनी भव्य पार्टियों  से हॉलीवुड सितारों और राजनेताओं दोनों को मंत्रमुग्ध कर दिया था, का गुरुवार को निधन हो गया।  वह 93 वर्ष के थे।

हमास के हमलावर ने ओल्ड सिटी में की गोलीबारी, एक व्यक्ति की मौत चार अन्य घायल

यरुशलम की ओल्ड सिटी में हमास के एक उग्रवादी ने एक इज़राइली व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी और चार अन्य को घायल कर दिया। इज़राइल की पुलिस ने संदिग्ध को बाद में मार गिराया। अभी यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हमलावर इस्लामी आतंकवादी संगठन, हमास के इशारों पर काम कर रहा था या इस कार्रवाई को उसने अकेले अपने दम पर अंजाम दिया। गाजा पट्टी को नियंत्रित करने वाले हमास ने मई में 11 दिन तक चले युद्ध के बाद से बड़े पैमाने पर इज़राइल के साथ संघर्ष को विराम दिया हुआ है और साथ ही ओल्ड सिटी में हमले भी कम हुई हैं।

क्रिसमस परेड में घुसी तेज रफ्तार कार, 5 की मौत; 20 से ज्‍यादा लोग घायल

मिल्वौकी के उपनगर वौकेशा में रविवार को तेज रफ्तार से आ रही गाड़ी अवरोधक तोड़ कर क्रिसमस परेड में घुस गई। इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई तथा 40 से अधिक लोग घायल हो गए। वौकेशा के अधिकारियों ने रविवार देर रात एक वक्तव्य में पुष्टि की कि घटना में कुछ लोगों की मौत हुई है।

पाकिस्तान में चीन की महत्वकांक्षी परियोजना के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन, सड़कों पर उतरे लोग

चीन के रहमोकरम पर पलने वाली पाकिस्तानी हुकूमत भले ही उसकी तारीफ करती रहे। लेकिन पाकिस्तान की जनता देश में चीन की मौजूदगी और उसके बेल्ट एंड रोड परियोजना से काफी परेशान हैं। पाकिस्तान के बंदरगाह शहर ग्वादर में लोग सड़कों पर उतर आए हैं और चीन के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तान के ग्वादर में चीन की परियोजनाओं की वजह से जगह-जगह पर अनावश्यक चौकियां बनाई गई है। यहां पानी और बिजली की भारी किल्लत हो गई है और अवैध मछली पकड़ने से आजीविका पर खतरा आ गया है। जिसकी वजह से यहां के लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।

सड़क पर अचानक होने लगी नोटों की बारिश, लूटने के लिए हाइवे पर लगा लंबा जाम, देखें वीडियो

अगर आपको रोड पर 10 रुपये का नोट दिखे तो क्या करेंगे? जाहिर सी बात है उसे उठा लेंगे। ऐसा ही कुछ अमेरिका के दक्षिणी कैलिफोर्निया में हुआ है। वहां नोटों की बारिश हुई है। नोटों की बारिश हाइवे पर एक ट्रक से पैसों के बैग के गिरने से हुई है। हाइवे पर पैसे हजारों नोटों के गिरने के बाद लोगों ने अपनी कारें रोक दी और सड़क पर पड़े पैसे को उठाने लगे। इसके कारण हाइवे पर कारों की लंबी कतार लग गई और कई लोग बाहर निकलकर पैसे लूटने लगे। यह घटना शुक्रवार की है और इसकी एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी जारी की गई जिसमें कई लोग सड़कों पर पड़े कैश को उठा रहे हैं और हवा में पैसों को उछाल रहे हैं।