ट्रंप ने अमेरिकी खुफिया विभाग का नया कार्यकारी निदेशक नामित किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 9 2019 4:18PM
ट्रंप ने अमेरिकी खुफिया विभाग का नया कार्यकारी निदेशक नामित किया
Image Source: Google

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की है कि नेशनल इन्टेलिजेन्स की उपनिदेशक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। देश की शीर्ष खुफिया एजेंसी में हो रहे बदलाव का यह नया अध्याय है। सू गॉर्डन नेशनल इन्टेलिजेन्स की उपनिदेशक बनने से पहले 25 साल तक सीआईए में थीं और सेवामुक्त हो रहे निदेशक डैन कोट्स के बाद कार्यकारी निदेशक की दौड़ में शामिल थीं।

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की है कि नेशनल इन्टेलिजेन्स की उपनिदेशक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। देश की शीर्ष खुफिया एजेंसी में हो रहे बदलाव का यह नया अध्याय है। सू गॉर्डन नेशनल इन्टेलिजेन्स की उपनिदेशक बनने से पहले 25 साल तक सीआईए में थीं और सेवामुक्त हो रहे निदेशक डैन कोट्स के बाद कार्यकारी निदेशक की दौड़ में शामिल थीं।



ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘‘सू गॉर्डन लंबे और उल्लेखनीय करियर के साथ बहुत ही पेशेवेर थीं। पिछले दो साल में मुझे उन्हें जानने का मौका मिला और उनके प्रति सम्मान बढ़ा। सू ने घोषणा की है कि वह 15 अगस्त को अपना पद छोड़ देंगी यह इत्तेफाक है कि उसी समय डैन कोट्स भी सेवानिवृत्त हो रहे हैं। ’’ 

इसके कुछ मिनट बाद ट्रंप ने ट्वीट किया कि अमेरिकी नौसेना के सेवानिवृत्त वाइस एडमिरल और राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधी केंद्र (एनसीटीसी) के मौजूदा निदेशक जोसफ मागुइरे गॉर्डन का स्थान लेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे कोई शक नहीं है कि वह बेहतर काम करेंगे।’’ ट्रंप ने 67 वर्षीय जोसफ के लंबे और उल्लेखनीय सैन्य करियर की प्रशंसा की जिन्होंने सील-2 टीम के कमांडिंग ऑफिसर की जिम्मेदारी निभाई थी और नौसेना विशेष युद्ध केंद्र का नेतृत्व किया था। बहरहाल, अनुभवी और स्वतंत्र विचारों वाली गॉर्डन की विदाई को खुफिया समुदाय के लिए झटका माना जा रहा है, जो पहले ही कोट्स के जाने से असहज महसूस कर रहा है।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप