डोनाल्‍ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन कोरोना वायरस से संक्रमित

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 28, 2020   11:08
डोनाल्‍ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन कोरोना वायरस से संक्रमित

ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है।व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि ओ ब्रायन पृथक रह रहे और सुरक्षित स्थान से काम कर रहे हैं और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप या उपराष्ट्रपति माइक पेंस को संक्रमण की चपेट में आने का खतरा नहीं है।

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं और व्हाइट हाउस ने सोमवार को घोषणा की कि उन्हें हल्के लक्षण हैं। वह अबतक इस संक्रमण की चपेट में आने वाले शीर्षतम अधिकारी हो गये हैं। व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि ओ ब्रायन पृथक रह रहे और सुरक्षित स्थान से काम कर रहे हैं और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप या उपराष्ट्रपति माइक पेंस को संक्रमण की चपेट में आने का खतरा नहीं है। ट्रंप के 54 वर्षीय इन सहयोगी को ‘हल्के लक्षण’ हैं। ओ ब्रायन अबतक इस संक्रमण की चपेट में आने वाले ट्रंप प्रशासन शीर्षतम अधिकारी हैं।

इसे भी पढ़ें: चीन के साथ बढ़ते तनाव के बीच शंघाई शहर से कुछ किलोमीटर दूरी से गुजरा अमेरिकी लड़ाकू विमान

व्हाइट हाउस ने कहा, ‘‘ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन कोविड-19से संक्रमित पाये गये है।’’ उसने कहा, ‘‘ उन्हें हल्के लक्षण हैं और ‘वह पृथक रह रहे और सुरक्षित स्थान से काम कर रहे हैं। राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति को संक्रमण की चपेट में आने का खतरा नहीं है तथा राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद का काम बेरोक-टोक चल रहा है।’’ अमेरिका में अबतक 41.3 लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 146,000 से अधिक लोग इस महामारी से जान गंवा चुके हैं। प्रशासन और उसके आसपास के लोग संक्रमित पाये गये हैं जिनमें व्हाइट हाउस के कर्मी एक सैन्य सदस्य, पेंस के प्रेस सचिव कैटी मिलर एवं स्क्वाड्रन मैरीन आदि शामिल हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...