हांगकांग में चुनाव के बाद छाई हर जगह शांति, हिंसक प्रदर्शनों का चैप्टर क्लोज

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2019   15:40
हांगकांग में चुनाव के बाद छाई हर जगह शांति, हिंसक प्रदर्शनों का चैप्टर क्लोज

विश्वविद्यालय के उपाध्यक्ष मिरांडा लोउ ने कहा कि तलाशी दलों ने हांगकांग पॉलीटेक्निक परिसर में लगातार दूसरे दिन खोजबीन की लेकिन उन्हें वहां किसी भी प्रदर्शनकारी के मौजूद होने का कोई प्रमाण नहीं मिला।

हांगकांग। हांगकांग की एक प्रमुख सुरंग बुधवार को खुल गई। नजदीक के विश्वविद्यालय में हफ्तेभर से जारी पुलिस की घेराबंदी लगभग खत्म होने वाली है जिसके साथ ही चीन के क्षेत्र में लंबे समय से जारी सरकार विरोधी प्रदर्शनों का हिंसक अध्याय समाप्त हो रहा है। हांगकांग को बाकी के शहरों से जोड़ने वाली क्रॉस हार्बर सुरंग दो हफ्ते से बंद थी। प्रदर्शनकारियों ने इसके प्रवेश मार्ग को मलबे से भर दिया था और इसे बंद कर दिया था। यही नहीं बल्कि उन्होंने पुलिस के साथ झड़प के दौरान टोल बूथों को आग लगा दी थी।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका ने हांगकांग के लोगों को दी जिला परिषद चुनाव शंतिपूर्ण संपन्न होने पर बधाई

विश्वविद्यालय के उपाध्यक्ष मिरांडा लोउ ने कहा कि तलाशी दलों ने हांगकांग पॉलीटेक्निक परिसर में लगातार दूसरे दिन खोजबीन की लेकिन उन्हें वहां किसी भी प्रदर्शनकारी के मौजूद होने का कोई प्रमाण नहीं मिला। मंगलवार को एक युवती बहुत ही कमजोर हालत में वहां मिली थी। लोउ ने संवाददताओं को बताया कि विश्वविद्यालय के अधिकारी पुलिस को यह फैसला करने देंगे कि वह जांच करने के लिए परिसर में दाखिल होना चाहते हैं या नहीं। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह घेराबंदी खत्म हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें: हांगकांग की नेता ने कहा, मतदाताओं की आवाज विनम्रता से सुनेगी सरकार

हालांकि पुलिस की ओर से इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं आई है। परिसर कचरे से पटा हुआ है। पुलिस का कहना है कि कचरे में विस्फोटकों समेत खतरनाक सामग्री भी है। रविवार को लोकतंत्र समर्थक नेताओं की स्थानीय चुनाव में जीत के साथ पुलिस के परिसर से लौट जाने की मांग उठने लगी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।