अफगानिस्तान में दो अमेरिकी सैन्यकर्मी मारे गए: NATO

two-us-soldiers-killed-in-afghanistan-nato
गौरतलब है कि घटना से एक दिन पहले ही अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ संक्षिप्त यात्रा पर अफगानिस्तान की राजधानी पहुंचे थे। उन्होंने कहा था कि अमेरिका को एक सितंबर से पहले शांति समझौता होने की उम्मीद है।

काबुल। नाटो का कहना है कि अफगानिस्तान में बुधवार को अमेरिका के दो सैन्यकर्मी मारे गए हैं। अमेरिका और तालिबान के बीच नये दौर की वार्ता की तैयारियों की पृष्ठभूमि में विदेशी सैनिकों के मारे जाने की यह ताजा घटना है। अफगानिस्तान में नाटो की ‘रेजोल्यूट सर्पोट मिशन’ ने इस संबंध में और कोई जानकारी नहीं दी है। दोनों सैनिक बुधवार को मारे गए। गौरतलब है कि घटना से एक दिन पहले ही अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ संक्षिप्त यात्रा पर अफगानिस्तान की राजधानी पहुंचे थे। उन्होंने कहा था कि अमेरिका को एक सितंबर से पहले शांति समझौता होने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें: माइक पोम्पिओ के साथ व्यापार संबंधित मुद्दों पर होगी चर्चा: जयशंकर

नाटो ने एक बयान में कहा है कि अमेरिकी रक्षा विभाग की नीतियों के अनुसार, मारे गए सैनिकों के परिजन को इस संबंध में सूचित किए जाने की प्रक्रिया पूरी होने के 24 घंटे बाद तक उनकी पहचान सार्वजनिक नहीं की जाएगी। तालिबान ने एक बयान जारी कर दावा किया है कि उसने वरदक प्रांत के सैदाबाद जिले में बुधवार को एक हमले में दो अमेरिकी सैनिकों को मार गिराया है। नाटो ने अभी पुष्टि नहीं की है कि अमेरिका के दोनों सैनिक एक ही हमले में मारे गए हैं या अलग-अलग हमलों में मारे गए हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़