ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने यूक्रेन के प्रति दिखाई एकजुटता, सूरजमुखी के फूलों से सजाया कार्यालय

boris johnson
Twitter @BorisJohnson
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने सूरजमुखी से कार्यालय को सजाकर यूक्रेन के प्रति एकजुटता दिखाई। यूक्रेन का स्वतंत्रता दिवस बुधवार को है और इसके उपलक्ष्य में जॉनसन ने पूर्वी यूरोप के इस देश के साथ एकजुटता दिखाने का निर्णय लिया। इसके साथ ही यूक्रेन पर रूस के हमले के छह महीने पूरे हो रहे हैं।

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने यूक्रेन के साथ एकजुटता दिखाने के लिए वहां के राष्ट्रीय पुष्प सूरजमुखी से मंगलवार को अपने डाउनिंग स्ट्रीट कार्यालय के द्वार को सजाया। यूक्रेन का स्वतंत्रता दिवस बुधवार को है और इसके उपलक्ष्य में जॉनसन ने पूर्वी यूरोप के इस देश के साथ एकजुटता दिखाने का निर्णय लिया। इसके साथ ही यूक्रेन पर रूस के हमले के छह महीने पूरे हो रहे हैं जो 24 फरवरी को शुरू हुआ था।

इसे भी पढ़ें: यूक्रेन में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रूसी बमबारी का डर

जॉनसन ने क्रीमिया प्रायद्वीप पर आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हम क्रीमिया या यूक्रेन के किसी अन्य क्षेत्र पर रूस के कब्जे को कभी मान्यता नहीं देंगे।’’ गौरतलब है कि रूस ने 2014 में क्रीमिया पर आक्रमण कर उसे अपने कब्जे में ले लिया था। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘(रूस के राष्ट्रपति) व्लादिमीर पुतिन के हमले के मद्देनजर हम अपने मित्र राष्ट्र यूक्रेन को सभी प्रकार की सैन्य, मानवीय, आर्थिक और कूटनीतिक सहायता देना जारी रखेंगे।’’ युद्ध शुरू होने के समय से ही जॉनसन यूक्रेन को सहायता देने के पक्षधर रहे हैं। वह अगले महीने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़