यूक्रेन के मंत्री ने रूस पर दवाओं की आपूर्ति बाधित करने का आरोप लगाया

Ukraine
Prabhasakshi
यूक्रेन के स्वास्थ्य मंत्री ने रूस पर उसके कब्जे वाले क्षेत्रों में किफायती दवाओं की आपूर्ति बाधित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने इसे मानवता के खिलाफ अपराध करार दिया है।

कीव। यूक्रेन के स्वास्थ्य मंत्री ने रूस पर उसके कब्जे वाले क्षेत्रों में किफायती दवाओं की आपूर्ति बाधित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने इसे मानवता के खिलाफ अपराध करार दिया है। ‘एसोसिएटेड प्रेस’ के साथ साक्षात्कार में यूक्रेन के स्वास्थ्य मंत्री विक्टर लियाश्को ने कहा कि रूसी अधिकारियों ने कब्जे वाले शहरों, कस्बों और गांवों में लोगों को सरकार की सब्सिडी वाली दवाएं उपलब्ध कराने के प्रयासों को अवरुद्ध किया है।

इसे भी पढ़ें: मसूद अजहर को Black List करने के प्रस्ताव को रोकने की चीन की कोशिश को भारत ने बताया 'खेदजनक', कहा- प्रयास रहेगा जारी

लियाश्को ने कहा, ‘‘युद्ध के पूरे छह महीनों के दौरान रूस ने मानवीय गलियारों को अनुमति नहीं दी है, जिससे हमे जरूरतमंद रोगियों को दवाएं उपलब्ध कराने में रूकावट आ रही है।’’ मंत्री ने कहा, ‘‘हम मानते हैं कि ये कदम रूस द्वारा जानबूझ कर उठाया जा रहा है और हम इसे मानवता के खिलाफ अपराध और युद्ध अपराध मानते हैं।’’ यूक्रेन की सरकार एक विशेष कार्यक्रम के तहत कैंसर और अन्य जटिल रोगों से जूझ रहे लोगों को दवाएं प्रदान करती है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़