यूक्रेन जल रहा है लेकिन राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की अपनी पत्नी के साथ फोटोशूट कराने में व्यस्त हैं, नेटिज़न्स ने किया ट्रोल

President Zelenskys Vogue
Twitter
निधि अविनाश । Jul 27, 2022 6:12PM
यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की और उनकी पत्नी ओलेना ज़ेलेंस्का ने वोग मैगजीन के लिए कवर फोटोशूट कराया है जिसके लिए वह बुरी तरह से ट्रोल किए जा रहे है। ज़ेलेंस्की और उनकी पत्नी ने वोग फोटोशूट के पोज के लिए ऐसा समय चुना है जब उनका खुद का देश खत्म होने के कगार पर पहुंच गया है।

जब से रूस ने 24 फरवरी 2022 को यूक्रेन के खिलाफ अपना सशस्त्र हमला शुरू किया है तब से वहां के हालात बहुत खराब हो गए है। रूस ने यूक्रेन के कई क्षेत्रों में रॉकेट हमले के साथ ही बमबारी कर रहा है जिसके कारण कई लोग अपने घरों से बेघर होने पर मजबूर हो गए है। बता दें कि रूसी हमले से यूक्रेन के 5 हजार से भी अधिक लोगों की जान चली गई है जिसमें 300 से ज्यादा मौत बच्चों की हुई है। कई घर, होटल, स्कूल मिसाइली हमलों में तबाह हो चुके है। लोगों की आम जिंदगी हर दिन खतरों के बीच बनी हुई है। इन सबके बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की और उनकी पत्नी ओलेना ज़ेलेंस्का ने वोग मैगजीन के लिए कवर फोटोशूट कराया है जिसके लिए वह बुरी तरह से ट्रोल किए जा रहे है। ज़ेलेंस्की और उनकी पत्नी ने वोग फोटोशूट के पोज के लिए ऐसा समय चुना है जब उनका खुद का देश खत्म होने के कगार पर पहुंच गया है। लोगों की जिंदगी हर दिन खतरे में बनी हुई है लेकिन वह वोग के लिए फोटोशूट करा रहे है।

बता दें कि दोनों की तस्वीरें वोग मैगजीन के अगस्त संस्करण के डिजिटल कवर पर दिखाई देंगी। दोनों की तस्वीरें फ़ोटोग्राफ़र एनी लीबोविट्ज़ ने ली है। उनकी यह तस्वीर यह दर्शा रही है कि देश पर रूसी घेराबंदी के बावजुद उनका रिश्ता मजबुत न केवल अपने लिए बल्कि देश की जनता के साथ बना हुआ है। इन तस्वीरों में  यूक्रेनी राष्ट्रपति हरे रंग के टीशर्ट में नजर आ रहे है और वह अपनी पत्नी को गले लगाते हुए दिख रहे है।वहीं दूसरी तस्वीर में दोनों एक मेज पर हाथ पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। ज़ेलेंस्का को एक शक्तिशाली महिला की तरह दिखाया गया है कि कैसे वह इस मुश्किल की घड़ी में भी अपने पति के साथ खड़ी रही। हालांकि, नेटिज़न्स ने इसे अच्छी तरह से नहीं लिया और इस कवर शूट को लेकर उन्हें काफी ट्रोल कर रहे है। कई लोगों ने राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की की प्राथमिकताओं की आलोचना की और इस कदम को काफी असंवेदनशील बताया है। 

 

लेखक और निर्माता डेविड एंजेलो ने कहा, “ज़ेलेंस्की एक ऐसा धोखाधड़ी है। मैं भगवान की कसम खाता हूँ, हम यहाँ क्या कर रहे हैं? कैलिफोर्निया के रिपब्लिकन नेता डेविड गिग्लियो ने कहा, “मैं भ्रमित हूं। यूक्रेनी लोग एक युद्ध लड़ रहे हैं जिसे वे संभवतः जीत नहीं सकते हैं, और समाधान की दिशा में काम करने के बजाय ज़ेलेंस्की के पास वोग के साथ फोटो शूट के लिए समय है। यह “विश्व स्तरीय” नेता है जिसके बारे में मीडिया हमें बता रहा था ??”

अन्य न्यूज़