कैदियों के समझौते पर ईरान के दावों का अमेरिका ने किया खंडन, बढ़ा विवाद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 3, 2021   16:02
  • Like
कैदियों के समझौते पर ईरान के दावों का अमेरिका ने किया खंडन, बढ़ा विवाद

कैदियों के समझौते पर ईरान के दावों का अमेरिका ने खंडन किया। दोनों देशों के बीच कोई भी गतिविधि विशेष रूप से संवेदनशील है जबकि अमेरिका में जो बाइडन प्रशासन ईरान के साथ फिर से परमाणु वार्ता शुरू करने को लेकर आशान्वित है।

वाशिंगटन।अमेरिका और ईरान कैदियों की रिहाई को लेकर बातचीत कर रहे हैं। इस वार्ता से अवगत एक व्यक्ति ने इस बारे में बताया। अमेरिका ने ईरान के सरकारी टेलीविजन पर प्रसारित समझौते के बाधित होने की खबर से रविवार को इनकार किया था। कैदियों की अदला-बदली अमेरिका और ईरान के बीच कोई असामान्य बात नहीं है और दोनों देशों ने हाल के वर्षों में नियमित रूप से कैदियों को रिहा किया है। दोनों देशों के बीच कोई भी गतिविधि विशेष रूप से संवेदनशील है जबकि अमेरिका में जो बाइडेन प्रशासन ईरान के साथ फिर से परमाणु वार्ता शुरू करने को लेकर आशान्वित है।

इसे भी पढ़ें: भारत में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए मदद को आगे आए कारोबारी विनोद खोसला, दान करेंगे 1 करोड़ डॉलर

दोनों देशों के बीच 2015 के परमाणु समझौते में कैदियों की अदला-बदली भी शामिल है। यह मामला ऐसे वक्त में सामने आया जब ईरान में प्रसारित एक खबर में एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा गया कि अमेरिकी और ब्रिटिश कैदियों के बदले में ईरान को अरबों डॉलर मिलेंगे। अमेरिकी अधिकारियों ने तत्काल इस रिपोर्ट का खंडन किया। हालांकि इस वार्ता से अवगत एक व्यक्ति ने बताया कि बातचीत जारी है और मध्यस्थों के माध्यम से संदेश भेजे जा रहे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept