अमेरिकी दूत ने दिए संकेत, इजराइल-फलस्तीन शांति योजना में अभी और विलंब

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 17 2019 3:41PM
अमेरिकी दूत ने दिए संकेत, इजराइल-फलस्तीन शांति योजना में अभी और विलंब
Image Source: Google

यरुशलम पोस्ट को दिये एक साक्षात्कार में जैसन ग्रीनब्लाट ने कहा कि मुझे लगता है कि यह तर्क अब भी प्रभावी होगा कि अगर हम नयी (इजराइली) सरकार के गठन तक इंतजार करना चाहते हैं तो हमें संभवत: छह नवंबर तक इंतजार करना होगा।

यरुशलम। पश्चिम एशिया के लिये अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दूत ने रविवार को संकेत दिये कि इजराइल और फलस्तीन विवाद के समाधान के लिये अमेरिकी शांति योजना का खुलासा नवंबर के शुरू तक हो सकता है। यरुशलम पोस्ट को दिये एक साक्षात्कार में जैसन ग्रीनब्लाट ने कहा कि मुझे लगता है कि यह तर्क अब भी प्रभावी होगा कि अगर हम नयी (इजराइली) सरकार के गठन तक इंतजार करना चाहते हैं तो हमें संभवत: छह नवंबर तक इंतजार करना होगा। 

 
ट्रंप प्रशासन ने पहले ही अपनी शांति योजना की प्रस्तुति को इजराइल में नौ अप्रैल को होने वाले चुनावों तक टाल दिया था, लेकिन इन चुनावों के बाद वहां कोई सरकार नहीं बन सकी और अब 17 सितंबर को वहां नए चुनाव होने हैं। ऐसे में उम्मीद है कि नयी सरकार प्रधानमंत्री के चयन और गठबंधन बनाने के लिये होने वाली चर्चाओं के बाद संभवत: नवंबर के शुरू में ही कामकाज शुरू करेगी। 


ऑनलाइन प्रकाशित एक साक्षात्कार में ग्रीनब्लाट ने कहा कि यह कोई छिपी बात नहीं कि इजराइली चुनावों ने निश्चित रूप से हमारे दिमाग में एक नया विचार डाला है।” उन्होंने कहा कि अगर फिर से चुनावों का आह्वान नहीं किया गया होता तो हम शायद अपनी योजना को जारी कर चुके होते। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप