अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने दो हजार अरब डॉलर का यह विधेयक किया पारित, महीनों से चल रहा था विरोध

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 20, 2021   10:00
अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने दो हजार अरब डॉलर का यह विधेयक किया पारित, महीनों से चल रहा था विरोध

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने दो हजार अरब डॉलर का सामाजिक और जलवायु विधेयक पारित किया है।यह विधेयक हाल के वर्षों में सबसे महंगा विधेयक है। इसमें कर, स्वास्थ्य देखभाल, पर्यावरण, शिक्षा, आवास और अन्य नीतियों को पुन: निर्धारित किया गया है।

वाशिंगटन।अमेरिका की प्रतिनिधि सभा ने दो हजार अरब डॉलर के सामाजिक और पर्यावरण विधेयक को शुक्रवार को मंजूरी दे दी। डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं ने अपने मतभेदों को दरकिनार करते हुए इस विधेयक को मंजूरी दी।मतभेदों के कारण महीनों से इस विधेयक पर गतिरोध चल रहा था। सांसदों ने 213 के मुकाबले 220 मतों से इस विधेयक को मंजूरी दी। अब यह विधेयक सीनेट में जाएगा, जहां इसमें बदलाव होंगे।

इसे भी पढ़ें: चंद्रमा पर परमाणु संयंत्र लगाने के लिए दे सकते है सुझाव! अमेरिकी सरकार को बताए अपना Idea

बाइडेन ने एक वक्तव्य में कहा, ‘‘इन सबसे ऊपर यह अमेरिका के कामकाजी लोगों और मध्यमवर्गीय लोगों का पुनर्निर्माण करके हमारी अर्थव्यवस्था को बेहतरी के रास्ते पर ले जाता है।’’ उन्होंने व्हाइट हाउस में पत्रकारों को बताया कि उन्हें उम्मीद है कि इस विधेयक को सीनेट के जरिए आगे बढ़ने में ‘‘थोड़ा वक्त’’ लगेगा लेकिन साथ ही कहा कि, ‘‘मैं इस पर हस्ताक्षर करूंगा।’’ यह विधेयक हाल के वर्षों में सबसे महंगा विधेयक है। इसमें कर, स्वास्थ्य देखभाल, पर्यावरण, शिक्षा, आवास और अन्य नीतियों को पुन: निर्धारित किया गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...