अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के दफ्तर पर आतंकी हमला, 2 की मौत

vice-presidential-candidate-s-office-attack-in-afghanistan-two-people-die
अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के राजनीतिक कार्यालय को निशाना बना कर एक बड़ा विस्फोट किया गया है और उसके अंदर कई बंदूकधारी घुस गए हैं। अफगान अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि राजधानी काबुल में हुए हमले में कम से कम दो लोगों की मौत हुई है।

काबुल। अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के राजनीतिक कार्यालय को निशाना बना कर एक बड़ा विस्फोट किया गया है और उसके अंदर कई बंदूकधारी घुस गए हैं। अफगान अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि राजधानी काबुल में हुए हमले में कम से कम दो लोगों की मौत हुई है। यह हमला ऐसे दिन हुआ, जब सितंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनावों के लिये प्रचार अभियान शुरु हुआ है। 

इसे भी पढ़ें: लगातार तीन धमाकों से दहला काबुल, 7 की मौत, 21 घायल

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहिमी ने बताया कि उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार तथा खुफिया विभाग के पूर्व प्रमुख अमरूल्लाह सालेह को इमारत से सुरक्षित निकाल कर एक महफूज़ जगह ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ अब भी चल रही है और इमारत की पहली तथा दूसरी मंजिल को सुरक्षा बलों ने हमलावरों के कब्जे से मुक्त करा लिया है। उन्होंने बताया कि हमलावर अब भी अंदर हैं और मुठभेड़ में एक बूंदकधारी भी मारा गया है।

इसे भी पढ़ें: काबुल विश्वविद्यालय के पास हुआ बम धमाका, दो लोगों की मौत, 10 अन्य घायल

राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ट्वीट कर कहा कि ‘परिसर पर किए गए हमले’ में सालेह बच गए हैं और सुरक्षित हैं। यह हमला ग्रीन ट्रेंड पार्टी के मुख्यालय को निशाना बनाकर किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिदुल्लाह मयार ने बताया कि एक महिला समेत कम से कम दो लोगों की मौत हुई है। काबुल के पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता फिरदौस फरामर्ज़ ने बताया कि फिदायीन कार बम के जरिए विस्फोट किया गया होगा।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका, रूस, चीन, पाक ने तालिबान से संघर्षविराम करने का अनुरोध किया

हमले की जिम्मेदारी अभी किसी संगठन ने नहीं ली है लेकिन राजधानी में तालिबान और इस्लामिक स्टेट समूह के दहशतगर्द सक्रिय हैं। वहीं, एक अन्य घटना में पूर्वी गज़नी प्रांत में तालिबान के एक फिदायीन ने रविवार तड़के चार पुलिसकर्मियों को मार डाला। प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता अहमद खान सीरत के मुताबिक, यह हमला गज़नी प्रांत के एक थाने में किया गया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़