जिस शहर से शुरू हुआ था कोरोना का कहर, आज वो हुआ वायरस मुक्त

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 27, 2020   12:45
जिस शहर से शुरू हुआ था कोरोना का कहर, आज वो हुआ वायरस मुक्त

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने सोमवार को घोषणा की कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के तीन नए मामलों की पुष्टि रविवार को हुई है। इनमें से चीन के दो नागरिक विदेश से लौटे हैं और एक व्यक्ति स्थानीय स्तर पर संक्रमित हुआ है।चीन में संक्रमण से 4,633 लोगों की मौत हो चुकी है।

 बीजिंग। चीन के वुहान शहर से दुनिया भर में फैला कोरोना वायरस संक्रमण भले ही दुनिया भर में कहर बरपा रहा है लेकिन वुहान के अस्पताल ने कोरोना वायरस संक्रमित अंतिम मरीज को छुट्टी दे दी है और अब वहां के किसी भी अस्पताल में संक्रमण का कोई मामला नहीं है। तीन माह से भी ज्यादा समय में यह पहली बार है जब वुहान में संक्रमण का कोई मामला नहीं है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने सोमवार को घोषणा की कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के तीन नए मामलों की पुष्टि रविवार को हुई है। इनमें से चीन के दो नागरिक विदेश से लौटे हैं और एक व्यक्ति स्थानीय स्तर पर संक्रमित हुआ है। आयोग ने बताया कि चीन में संक्रमण से 4,633 लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन रविवार को मौत का कोई नया मामला सामने नहीं आया।

इसे भी पढ़ें: दुनिया के चीन से मोहभंग को हमें अपने लिए आर्थिक अवसर के रूप में देखना चाहिए: गडकरी

रविवार तक देश में संक्रमण के 82,830 मामले थे। इनमें से 77,474 लोग उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं वहीं 723 लोगों का इलाज अभी चल रहा है। उसने बताया कि रविवार को 80 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई वहीं बेहद गंभीर मामले एक से बढ़ कर 52 पर पहुंच गए। इसबीच कोरोना वायरस संक्रमण से तीन माह से भी ज्यादा वक्त चली लड़ाई के बाद वुहान में रविवार को संक्रमण का एक भी मरीज नहीं है। समाचार समिति शिन्हुआ ने आयोग के एक प्रवक्ता मी फेंग के हवाले से अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि यह सब वुहान के स्वास्थ्य कर्मियों तथा देश के अन्य हिस्सों से वहां भेजे गए स्वास्थ्यकर्मियों के अथक परिश्रम से संभव हो पाया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।