सऊदी अरब में यमन के हूती विद्रोहियों ने तेल प्रतिष्ठान को निशाना बनाया

Yemen Houthi
यमन के हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब में एक तेल प्रतिष्ठान पर हमला किया, जिससे ईंधन के एक टैंक में आग लग गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यमन से लगी सीमा के पास दक्षिण पश्चिम सऊदी अरब के जीजान में हुए हमले में आठ ड्रोनों का इस्तेमाल किया गया।

दुबई। यमन के हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब में एक तेल प्रतिष्ठान पर हमला किया, जिससे ईंधन के एक टैंक में आग लग गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यमन से लगी सीमा के पास दक्षिण पश्चिम सऊदी अरब के जीजान में हुए हमले में आठ ड्रोनों का इस्तेमाल किया गया। हूती विद्रोहियों के एक प्रवक्ता ने बाद में दावा किया कि सऊदी अरब के कई सैन्य ठिकानों और तेल प्रतिष्ठानों पर कई हमले किए गए हैं। सरकार ने कुछ हमलों की बात स्वीकार की है और कुछ को नकार दिया है।

इसे भी पढ़ें: मिलिए लेडी सिंघम प्रियंका से जिसने एनकाउंटर में 4 लाख के इनामी बदमाश को किया घायल

सरकारी ‘सऊदी प्रेस एजेंसी’ ने सऊदी ऊर्जा मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान के हवाले से बताया कि रियाद से करीब 600 मील दूर जीजान में यह हमला बृहस्तपतिवार रात नौ बजे के बाद हुआ। बयान में बिना विस्तृत जानकारी दिए हुए कहा गया, ‘‘ हमले से एक टैंक में आग लग गई। हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है।’’ यमन के हूती विद्रोहियों ने कई बार जीजान को निशाना बनाया है।

इसे भी पढ़ें: सेक्स स्कैंडल केस रमेश जारकिहोली के खिलाफ शिकायत दर्ज कराउंगी: महिला

शुक्रवार सुबह उपग्रह से लिए गए चित्रों के विश्लेषण से पता लगता है कि इस हमले में प्रतिष्ठान को कोई नुकसान नहीं हुआ है। हूती विद्रोहियों के एक प्रवक्ता ने टेलीविजन पर प्रसारित भाषण में दावा किया कि 18 ड्रोन और कई बैलिस्टिक मिसाइलों की मदद से कई ठिकानों को सफलतापूर्वक निशाना बनाया। हालांकि, सरकार ने इस दावे को स्वीकार नहीं किया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़