• बुध करने जा रहे हैं कर्क राशि में प्रवेश, इन 4 राशियों को होगा लाभ ही लाभ

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बुध का राशि परिवर्तन मेष राशि वालों के लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा। इस दौरान मेष राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल होगी। शिक्षा से जुड़े जातकों को भी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त होगी।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह सभी नव ग्रहों में से राजकुमार की भूमिका वाला ग्रह माना जाता है। बुध ग्रह जल्द ही राशि परिवर्तन करके चंद्रमा की राशि कर्क में प्रवेश करने जा रहे हैं। ज्योतिष गणना के अनुसार बुध ग्रह 25 जुलाई को कर्क राशि में गोचर कर जाएंगे। कर्क राशि में बुध ग्रह के साथ-साथ सूर्य भी होंगे, जो पहले सेही यहाँ विराजमान हैं। बुध ग्रह 9 अगस्त तक कर्क राशि में रहेंगे, जिसके बाद वे सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: बहुत दिनों से बीमार हैं, तो अपनाएं ज्योतिष के 'ये उपाय'

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध और सूर्य के मिलन से एक विशेष योग का निर्माण हो रहा है। बुध ग्रह किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व, वाणी, व्यापार और संवाद से जुड़ा ग्रह है यानि कुंडली में बुध की स्थिति बहुत मायने रखती है। बुध के गोचर से सभी राशियों पर प्रभाव होता है। कुछ राशियों को बुध के राशि परिवर्तन से विशेष फल की प्राप्ति होगी। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि बुध के राशि परिवर्तन से किन राशियों को सबसे अधिक लाभ होगा- 

मेष 

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बुध का राशि परिवर्तन मेष राशि वालों के लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा। इस दौरान मेष राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल होगी। शिक्षा से जुड़े जातकों को भी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त होगी। इस दौरान आपका पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा और परिवार के सदस्यों के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। आर्थिक दृष्टि से भी समय अच्छा है, आपको कहीं से अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। इस दौरान आपकी सोचने की क्षमता भी बेहतर होगी और आप अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

वृषभ 

वृषभ राशि के जातकों के लिए भी बुध का गोचर काफी फायदेमंद साबित होगा। खासतौर पर रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों को इस दौरान शुभ परिणाम हासिल होंगे। इस दौरान आप नए लोगों से मिलेंगे, जिससे आपको भविष्य में लाभ होगा। जो छात्र विदेश जाकर पढ़ाई पूरी करना चाहते हैं, उनका सपना भी पूरा हो सकता है। व्यापारी जातकों को भी कारोबार में मुनाफा हो सकता है। इस दौरान आप परिवार के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: प्रेम में आ रही है बाधा तो पहनें टोपाज रत्न, जानें इसे पहनने के चमत्कारी लाभ

मिथुन 

मिथुन राशि के जातकों को बुध के राशि परिवर्तन से लाभ होगा। इस दौरान आपके लिए आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। आपको एक से अधिक स्त्रोतों से धन प्राप्त हो सकता है। व्यापारी जातकों को भी इस दौरान धन लाभ हो सकता है। यदि निवेश करना चाहते हैं तो समय अनुकूल है। कला के क्षेत्र से जुड़े जातक अपनी रचना के माध्यम से धन अर्जित करेंगे। विवाहित लोगों का जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा होगा और ससुराल पक्ष से भी सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी समय अच्छा कह सकते हैं। इस दौरान आपको पुरानी बीमारियों से छुटकारा मिलेगा। 

धनु  

धनु राशि के जातकों के लिए बुध का राशि परिवर्तन शुभ रहेगा। इस दौरान धनु राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। इस दौरान आपके प्रतिभा में सुधार होगा और आप अपनी वाणी से दूसरों को प्रभावित करने में सफल होंगे। आपका अपने परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मजबूत होंगे। खासतौर पर आपको पिता पक्ष से सहयोग मिलेगा। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों से प्रशंसा हासिल होगी जिससे आप खुश महसूस करेंगे।

- प्रिया मिश्रा